Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

UNGA में सुषमा स्वराज का संबोधन आज, आतंकवाद पर पाक को दे सकती हैं कड़ा संदेश

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) की 73वीं सालाना बैठक में एक बार फिर पाकिस्तान को आतंकी गतिविधियों को लेकर कड़ा संदेश दे सकती हैं।

UNGA में सुषमा स्वराज का संबोधन आज, आतंकवाद पर पाक को दे सकती हैं कड़ा संदेश

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) की 73वीं सालाना बैठक में एक बार फिर पाकिस्तान को आतंकी गतिविधियों को लेकर कड़ा संदेश दे सकती हैं।

न्यूयार्क में सार्क के विदेश मंत्रियों की कल हुई एक बैठक में सुषमा ने इसके संकेत भी दे दिए थे। इस बैठक में आतंकवाद को लेकर सुषमा ने परोक्ष रूप से पाक को निशाने पर लिया, वहीं पाक के विदेश मंत्री कुरैशी से बातचीत न हो, इसके लिए सावधानी भी बरती।

शनिवार को सुषमा स्वराज होने वाले UNGA के अपने संवोधन में पाकिस्तान द्वारा सीमा पर होने वाली भारतीय सैनिकों की हत्या तथा आतंकवाद के मुद्दे पर नाकाम रहने पर पाक को आइना दिखा सकती हैं।

इसे भी पढ़ें- वॉयस ऑफ कराची के अध्यक्ष ने खोली पाकिस्तान की पोल, कहा- सेना की कठपुतली है इमरान सरकार

शुक्रवार को हुई सार्क के विदेश मंत्रियों की बैठक में सुषमा पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के भाषण देने से पहले ही बैठक छोड़कर चली गई थी।

इससे नाराज हो कर पाक विदेशमंत्री कुरैशी ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि अगर हम इस फोरम से कुछ चाहते हैं तो हमें आगे बढ़ना होगा लेकिन यह क्या तरीका है? मुझे यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि अगर सार्क की प्रगति में कोई बाधक है तो वह एक देश का रवैया है।

इसे भी पढ़ें- 'हम पाक को एक मजबूत संदेश भेजना चाहते थे कि हम LoC पार कर उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं'

आपको बता दें कि पाक पीएम इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खत लिखकर भारत पाक के बीच शांति वार्ता बहाल करने की अपील की थी।

पाकिस्तान की अपील के बाद भारत ने भी शांति वार्ता के लिए हामी भर दी थी, लेकिन इसके तत्काल बाद सीमा पर कुछ आतंकी गतिविधियों को लेकर दोनों देशों में तनाव बढ़ गया और भारतीय विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी कर न्यूयार्क में भारत-पाक के विदेश मंत्रियों की मुलाकात को रद्द कर दिया था।

Next Story
Top