Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत-पाक क्रिकेट सीरीज होगी या नहीं, सुषमा स्वराज का बयान पढ़िए

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को इंडिया-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज को लेकर बड़ा बयान दिया।

भारत-पाक क्रिकेट सीरीज होगी या नहीं, सुषमा स्वराज का बयान पढ़िए

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को इंडिया-पाकिस्तान क्रिकेट सीरीज को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने विदेश मंत्रालय की बैठक के दौरान कहा कि जब तक पाक इंडिया के खिलाफ आतंक फैलाना और जवानों पर फायरिंग करना बंद नहीं करता, तब तक दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज की कोई संभावना नहीं है।

इसके आलवा सुषमा स्‍वराज कहा कि अभी जो माहौल है, उसे देखते हुए किसी न्यूट्रल वेन्यू यानी इंडिया-पाकिस्तान से अलग जगह पर भी क्रिकेट सीरीज की इजाजत नहीं दी जा सकती है।

इंडिया-पाक क्रिकेट संबंधों को बहाल करने की मांग

विदेश मंत्रालय की बैठक में विदेश राज्यमंत्री एम जे अकबर और विदेश सचिव एस जयशंकर भी शामिल थे। आपको बता दें कि इंडिया और पाकिस्तान के बीच तनाव को कम करने के लिए क्रिकेट संबंधों को फिर से बहाल करने की मांग कई बार की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें- सरकार के बस में नहीं सेना को सुरक्षित रखना, सर्जिकल स्ट्राइक नाटक: संदीप दीक्षित

बैठक में विदेश मंत्री ने पाकिस्तान के राजदूत के साथ अपनी मुलाकात का भी जिक्र किया। उन्होंने ने बताया कि पाक के सामने 70 साल से अधिक आयु कैदियों या महिलाओं या दिमागी रूप से बीमार लोगों को मानवीय आधार पर छोड़ने का प्रस्ताव रखा है। बैठक में उपस्थित एक सदस्य ने यह जानकारी दी।

पांच साल से नहीं हुई कोई सीरीज

आपको बात दें कि इंडिया और पाकिस्तान के बीच आखिरी सीरीज दिसंबर 2012 में खेली गई थी। लेकिन इंडिया में खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज पाक ने 2-1 से जीता था।

यह भी पढ़ें- कमला मिल्‍स हादसा: वन-एब पब के दो मैनेजर गिरफ्तार, मालिक की तलाश जारी

बीसीसीआई भी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल 'आईसीसी' से कई बार निवेदन कर चुका है कि वह ग्लोबल टूर्नामेंट में इंडिया-पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में न शामिल करे।

Latest

View All

वायरल

View All

गैलरी

View All
Share it
Top