Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा में विदेश मंत्री का बयान, कहा- लापता 39 भारतीयों का कोई सुराग नहीं

लोकसभा में कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रपति के भाषण को लेकर जोरदार हंगामा किया।

लोकसभा में विदेश मंत्री का बयान, कहा- लापता 39 भारतीयों का कोई सुराग नहीं
X

मोसुल में लापता हुए 39 भारतीय नागरिकों पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने विपक्ष के हर एक सवाल का करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि लापता हुए भारतीय नागरिकों को लेकर मैंने कभी न तो सदन और ना ही देश को गुमराह करने की कोशिश की।

इसे भी पढ़ें:- राष्ट्रपति के भाषण पर कांग्रेस ने राज्यसभा में किया हंगामा, जेटली ने दिया करारा जवाब

उन्होंने कहा कि मेरे गुमराह करने मुझे क्या फायदा मिलता। मेरी आस्था लोकतंत्र और संसद में है। कहा इराक के के विदेश मंत्री भी नहीं जानते हैं कि वे लोग जिंदा हैं या फिर मर गए।

विदेश मंत्री ने कहा कि हमें किसी के खुन के धब्बे या फिर लाशें नहीं मिली है, बिना किसी ठोस सबूत के किसी को मृत घोषित करना पाप है।

इसे भी पढ़ें:- कांग्रेस का आरोप, राष्ट्रपति कोविंद ने अपने पहले भाषण में किया देश और गांधी का अपमान

उन्होंने यह सदन में यह साफ कर दिया कि हमारी सरकार के बनने के 20 दिन बाद यह घटना हुई थी। हमने उनलोगों की खोज के लिए तलाशी अभियान भी चलाया था।

इससे पहले अपने ऊपर लग रहे आरोप पर विदेश मंत्री ने कहा कि मैं सदन में बोलने के लिए तैयार हूं। ये लोग इस तरह से वेल में खड़े होकर नारेबाजी करते रहेंगे तो मैं कुछ भी नहीं बोल पाउंगी।

क्या है मोसुल मामला

आपको बता दें कि 14 जून 2014 को इराक में 39 भारतीय नागरिकों के लापता होने की खबर सामने आई थी। बताया गया था कि 39 भारतीय नागरिकों को आतंकी संगठन आईएस ने अपहरण कर लिया था। इनमें से अधिकतर पंजाब के रहने वाले थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story