Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सुषमा ने सउदी अरब में फंसे भारतीय कामकारों से घर लौटने को कहा

सैलरी न मिलने के चलते भारी कर्ज में डूबे भारतीय

सुषमा ने सउदी अरब में फंसे भारतीय कामकारों से घर लौटने को कहा
नई दिल्ली. भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सऊदी अरब में फंसे भारतीयों मजदूरों को भारत वापस आने को कहा है। सउदी अरब में रहे भारतीय को 25 सितंबर तक देश वापस लौटने को कहा गया है। विदेश मंत्री का कहना है जो लोग इस तारीख तक देश वापस नहीं आएंगे उन्हें वहां अपने रहने, खाने और वापस आने की व्यवस्था खुद करनी होगी।

सुषमा ने किया ट्वीट
बता दें कि सउदी अरब में भारतीय कामगारों को लेकर सुषमा ने कहा है कि जो लोग कंपनी बंद होने से अपनी नौकरी गवां चुके है वे अपने अपने क्लेम करवाकर देश जल्द से जल्द लौट आएं। जानकारी के मुताबिक सउदी अरब में हजारो की संख्या में भारतीय कामगार फंसे हुए है। विदेश मंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि जनरल वी के सिंह सऊदी अरब में भारतीय श्रमिकों की समस्या को सुलझाने के लिए दो बार वहां गए थे। वह सऊदी अरब से वापस लौट आए हैं। सऊदी सरकार जब उन कंपनियों के साथ फैसला करेगी तो आपके क्लेम की राशि भी दिलवाएंगे, क्लेम तय होने में समय लगता है। तब तक वहां रहना आपके लिए उचित नहीं होगा। इसलिए आप क्लेम दर्ज करवा कर 25 सितंबर तक भारत वापस आ जाएं।
सैलरी न मिलने भारी कर्ज में डूबे
जानकारी के मुताबिक, सउदी अरब में भारतीय कामगारों को उनकी सैलरी नहीं मिली है जिसकी वजह से वे सब कर्ज में फंस चुके है। जेद्दा में फंसे राजस्थान के कुमान सिंह ने 'आज तक' से कहा था कि आठ महीने से हमें सैलरी नहीं मिली और हम और हमारे घरवालों के ऊपर लाखों रुपये की उधारी है। घर जाते ही उधार देने वाले हमारे घर आ जाएंगे, हम किस उम्मीद पर घर जाएंगे, अगर हमें यहां से दिल्ली ले जाकर छोड़ दिया जाता है, तो वहां से अपने घर जाने तक के पैसे नहीं है हमारे पास।
सऊदी अरब में फंसे हैं 10 हजार भारतीय
एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, तकरीबन 10 हजार भारतीय सऊदी अरब में फंसे होने की खबर है। इस बात की खबर लगते ही भारत सरकार ने कार्रवाई शुरु कर उन्हें सहायता देने में जुट गई। बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के द्वारा मदद की पहल के बाद वीके सिंह जेद्दा पहुंचे थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलोकरें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top