Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बोले रक्षा मंत्री पर्रिकर, सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे RSS की शिक्षा

आरएसएस द्वारा दी गई शिक्षाओं से ही सर्जिकल स्ट्राईक संभव है।

बोले रक्षा मंत्री पर्रिकर, सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे RSS की शिक्षा
नई दिल्‍ली. सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने एक बड़ा बयान दिया है। मनोहर ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक अगर हुआ है तो इसके पीछे संघ है। रक्षा मंत्री ने सोमवार को कहा कि पीएम मोदी महात्‍मा गांधी के गांव के हैं जबकि वो खुद गोवा से और फिर सर्जिकल स्‍ट्राइक। यह समीकरण काफी अलग है, लेकिन शायद इस पर सामंजस्‍य का मुख्‍य आधार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की शिक्षा थी।
इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, रक्षामंत्री पर्रिकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वपूर्ण रवैये ने सर्जिकल स्ट्राइक की योजना को सफलता की ओर आगे बढ़ाया। उन्होंने कहा कि यदि मैं क्रेडिट को शेयर करता हूं तो फिर कई लोगों को राहत मिल सकती है। मगर यह बात महत्वपूर्ण है कि आरएसएस द्वारा दी गई शिक्षाओं से ही सर्जिकल स्ट्राईक संभव है।
गौरतलब है कि भारत के उरी हमले के बाद सर्जिकल स्ट्राइक को सेना ने अंजाम दिया था और आतंकियों के एलओसी के पास के लॉन्च पैड्स भारतीय सेना ने ध्वस्त कर दिए थे। इसमें बड़े पैमाने पर आतंकियों को भारतीय सेना ने मार गिराया था। अहमदाबाद में निरमा यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित कार्यक्रम नो यूअर आर्मी में रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने छात्रों को खास डेमो भी दिया। उन्होंने छात्रों को बताया कि कैसे सरहद जवान पर देश की रक्षा करते हैं। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से सेना की ओर से युवाओं को जानकारी देने को लेकर कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। ताकि देश के युवाओं को अपनी सेना के बारे में पूरी जानकारी मिल सके।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top