Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस ने संजय निरुपम के सर्जिकल स्ट्राइक बयान से बनाई दूरी

सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर केजरीवाल और चिदंबरम ने भी उठाए थे सवाल

कांग्रेस ने संजय निरुपम के सर्जिकल स्ट्राइक बयान से बनाई दूरी
X
मुंबई. पीओके में हुए सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर कई विवादित बयान सामने आ रहे हैं। इसी के चलते मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने सर्जिकल स्ट्राइक ऑपरेशन को लेकर कई सवाल उठाए। जिसके बाद कांग्रेस ने इस बयान से अपना पलणाझाड लिया है। नियंत्रण रेखा के पार आतंकी ठिकानों पर सेना के लक्षित हमलों की सत्यता पर सवाल उठाते हुए कहा कि कहीं कार्रवाई ‘फर्जी' तो नहीं थी। उन्होंने भाजपा पर इस मुद्दे पर राजनीति को राष्ट्रीय हित से उपर रखने का आरोप लगाया।
द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, कांग्रेस ने मंगलवार को पार्टी नेता संजय निरुपम के उस बयान से किनारा कर लिया जिसमें कहा गया था कि जब तक सरकार पिछले हफ्ते किए गए सर्जिकल स्‍ट्राइक के संबंध में प्रमाण नहीं देती तब तक इन्‍हें 'फर्जी' माना जाएगा। संजय निरुपम ने ट्वीट कर कहा था कि हर भारतीय पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक चाहता है, लेकिन भाजपा द्वारा राजनीतिक लाभ उठाने के लिए फर्जी नहीं।
उल्‍लेखनीय है कि पाकिस्‍तान ने दावा किया था कि भारत ने जम्‍मू-कश्‍मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सीमा-पार गोलीबारी के तथ्‍यों को तोड़-मरोड़कर सर्जिकल स्‍ट्राइक के रूप में पेश किया है। इसके मद्देनजर बीजेपी ने आरोप लगाते हुए कहा कि संजय निरुपम जैसे नेता प्रमाण मांगकर पाकिस्‍तान के दावे को हवा देने का काम कर रहे हैं।
पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक पर कांग्रेस ने कहा है कि हमें आर्मी के इंडियन आर्मी के ऑपरेशन पर कोई शक नहीं। पार्टी के स्पोक्सपर्सन रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'हमें सेना पर पूरा भरोसा है। ये न तो पहला सर्जिकल स्ट्राइक था और न ये आखिरी होगा। नेता राजनीतिक बयानबाजी न करें।' मंगलवार को पार्टी के दो नेताओं दिग्विजय सिंह और संजय निरुपम ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top