Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हाई अलर्ट: पाक सीमा से सटे हजारों गांव खाली कराने का आदेश

बॉर्डर से 10 किलोमीटर अंदर तक पड़ने वाले गांवों को खाली कराने के आदेश

हाई अलर्ट: पाक सीमा से सटे हजारों गांव खाली कराने का आदेश
नई दिल्ली. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में गुरुवार को भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सीमा पर तनाव बढ़ गया है। सुरक्षा को देखते हुए तैयारी की जा रही है। पंजाब सरकार ने नियंत्रण रेखा से लगे 10 किलोमीटर क्षेत्र तक के गांवों को खाली करने का आदेश जारी किया है। गृह मंत्रालय ने गुरुवार को पंजाब सरकार को सीमा क्षेत्र के गांवों को खाली कराने का आदेश दिया है। पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल ने विधायकों की मीटिंग बुलाई है।
बात दें कि भारत ने पहली बार एलओसी पार कर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में 3 किलोमीटर अंदर जाकर आतंकियों के 6 कैंप को नेस्तनाबूद किया है। हालांकि पाकिस्तान इसे सर्जिकल स्ट्राइक नहीं मान रहा लेकिन वह इसका बदला लेने की धमकी दे चुका है। लेकिन किसी भी बदले से निपटने के लिए भारत ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है।
पंजाब में सरहद के 10 किलोमीटर के अंदर तक 200 गांव खाली कराने के लिए कहा गया है। भारतीय सेना के एलओसी के पार जाकर सर्जिकल स्ट्राइक्स के बाद बार्डर सिक्योरिटी फोर्स ने अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी है। बॉर्डर पर अतिरिक्त जवानों की तैनाती कर दी गई है। एएनआई के मुताबिक वाघा बार्डर पर आज शाम को होने वाली रिट्रीट सेरेमनी को भी रद्द कर दिया गया है। हाई अलर्ट की वजह से वेस्टर्न इंडियन फ्रंट पर तैनात बीएसएफ और सेना के जवानों की छुट्टियां भी कैंसिल कर दी गई हैं। बता दें कि गुजरात से कश्मीर तक की सीमा पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. पाकिस्तान इन इलाकों में हमला कर सकता है।
सरहद से लगते पंजाब के जिलों में प्रशासन को बॉर्डर से 10 किलोमीटर अंदर तक पड़ने वाले गांवों को खाली कराने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा गया है। इस बारे में गांव सरपंचों और स्थानीय अधिकारियों को जल्दी से जल्दी गांव खाली कराने के लिए कह दिया गया है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Share it
Top