logo
Breaking

सर्जिकल स्ट्राइक / रणबीर सिंह ने कहा- आतंक पर लगाम कसने में मिली कामयाबी

लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि ''सर्जिकल स्ट्राइक'' सेना के पास उपलब्ध कई विकल्पों में से एक है। इसका देश की जनता पर एक सकारात्मक प्रभाव पड़ा है।

सर्जिकल स्ट्राइक / रणबीर सिंह ने कहा- आतंक पर लगाम कसने में मिली कामयाबी

भारतीय सेना के नॉर्थन कमांड के जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने जनरल डीएस हुडा (रिटायर्ड) द्वारा 'सर्जिकल स्ट्राइक' पर की गई टिप्पणी को लेकर जवाब दिया है।

लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि 'सर्जिकल स्ट्राइक' सेना के पास उपलब्ध कई विकल्पों में से एक है। इसका देश की जनता पर एक सकारात्मक प्रभाव पड़ा है।

जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि 'सर्जिकल स्ट्राइक' के बाद हम आतंकवाद पर लगाम कसने में काफी हद तक कामयाब रहे हैं।

इससे पहले भारतीय सेना के एक पूर्व अधिकारी जनरल डीएस हुड्डा ने भारत द्वारा पाकिस्तान की सीमा में घुस कर की गई 'सर्जिकल स्‍ट्राइक' के प्रचार-प्रसार पर सवाल उठाए थे।

जनरल हुडा ने कहा था कि सरकार द्वारा 'सर्जिकल स्‍ट्राइक' का जरुरत से अधिक प्रचार किया गया है।

उन्होंने कहा था कि सेना की सफलता पर देशभर में खुशी स्वाभाविक प्रतिक्रिया है, लेकिन इसका लगातार प्रचार-प्रसार उचित नहीं हैं।

जनरल हुडा ने ]सर्जिकल स्ट्राइक के 'राजनीतिकरण' को लेकर भी सवाल उठाए थे। उन्‍होंने कहा कि उड़ी हमले के बाद पाकिस्‍तान को कड़ा संदेश देना जरूरी था।

रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने हालांकि ये भी कहा था कि 'उरी' में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्‍तान को कड़ा संदेश देने के लिए 'सर्जिकल स्‍ट्राइक' सरकार द्वारा उठाया गया एक बेहद जरूरी कदम था।

Loading...
Share it
Top