Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऐसे हुई थी ''सर्जिकल स्ट्राइक'' की पूरी प्लानिंग...

पाकिस्तान में घुसकर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक का आज 1 साल पूरा हो गया।

ऐसे हुई थी सर्जिकल स्ट्राइक की पूरी प्लानिंग...
X

आज के ही दिन 28 सितंबर 2016 को इंडियन आर्मी ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकी गुटों के लॉन्चिंग पैड को नेस्तनाबूत कर दिया था।

इंडियन आर्मी के द्वार किए गए सर्जिकल स्ट्राइक में 30 से 40 आतंकियों की मौत हुई थी। सर्जिकल स्ट्राइक करने के बाद भारतीय सैनिक शान के साथ अपनी सरहद में लौट आए।

सर्वाधिक पढ़े जाने वाली खबरः- Sunil Back: मशहूर गुलाटी बन गए बिल्ला शराबी, देखिए ये फनी वीडियो

आइए जानते हैं पीएम मोदी ने कैसे की थी सर्जिकल स्ट्राइक की पूरी प्लानिंगः-

सर्जिकल स्ट्राइक की रूपरेखा उसी दिन तैयार हो चुकी थी, जब 19 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में आतंकियों ने सेना के बेस कैंप पर हमला किया था।

इस हमले में सेना के 19 जवान शहीद हो गए थे। वहीं हमले में मारे गए आतंकियों की पहचान जैश-ए-मोहम्मद से था और वो पाकिस्तान के रास्ते उरी में दाखिल हुए थे।

28 सितंबर की आधी रातः-

28 सितंबर की आधी रात को जब पूरा देश सन्नाटे और खामोशी में डूबा हुआ था। तब प्रधानमंत्री निवास के एनएसजी सुरक्षा गार्ड को छोड़कर लगभग सभी कर्मचारी सो चुके थे, लेकिन पीएम मोदी अब भी जाग रहे थे। पीएम इसलिए नहीं सो पा रहे थे ताकि उनके द्वारा लिए गए फैसले का अंजाम क्या होगा। क्योंकि देश के सामने जवाब भी देना था।

सर्वाधिक पढ़े जाने वाली खबरः- जानिए सेना कैसे देती है सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम

गौरतलब है कि पाकिस्तान की सीमा में घुसकर सेना के द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद देश में चारों तरफ से हमले के खिलाफ और हमले का मुंहतोड़ जवाब देने की आवाजें उठने लगी था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story