Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चायवाले से 3 सौ करोड़ नकदी और 180 किलो सोना-चांदी बरामद

किशोर भजियाला चाय-पकौड़ी बेचने का धंधा करता था।

चायवाले से 3 सौ करोड़ नकदी और 180 किलो सोना-चांदी बरामद
X
गुजरात. नोटबंदी के बाद काला-धन कुबेरों के अजीबो-गरीब किस्सें सामने आ रहे हैं। गुजरात के दक्षिणी शहर सूरत में आयकर विभाग ने छापेमारी कर एक चाय-भजिया वाले के पास से करीब तीन सौ करोड़ रूपए से ज्यादा की संपत्ति बरामद की है। चाय वाले के ठिकानों और लॉकरों से एक करोड़ से अधिक की नकदी और 180 किलो सोना-चांदी के जेवरात मिले हैं।
सूरत में आयकर विभाग ने ठेले पर भजिया-पकौड़ी और चाय बेचने का धंधा कर चुके किशोर भजियावाला के खातों और ठिकानों से 3 सौ करोड़ रूपए से अधिक की संपत्ति जब्त की है। पिछले चार दिन से जारी उसके ठिकानों और 14 लॉकरों की तलाशी में एक करोड़ से अधिक की नकदी (दो हजार रूपये के 4500 नए नोट यानी 90 लाख शामिल) और 180 किलो चांदी तथा अन्य जेवरात मिले है।
आयकर विभाग के सूत्रों का कहना है कि, शहर के उधना विस्तार की गायत्री सोसायटी के निवासी किशोर भजियावाला के पास से द सूरत पीपुल्स कोऑपरेटिव बैंक के एक दर्जन से अधिक लॉकरों और उसके कार्यालय तथा आवास पर कई संपत्तियों के दस्तावेज तथा एक करोड छह लाख नकदी और बडे पैमाने पर चांदी और अन्य जेवरात मिले हैं। इनकी विस्तृत पडताल की जा रही है। बताया जाता है कि किशोर कई साल पहले उधना क्षेत्र में ही ठेले पर चाय पकौड़ी बेचने का धंधा करता था। किशोर ने बाद में ऊंची ब्याजदर पर लोगों को पैसे देना शुरू कर दिया था। आरोप है कि उसने समय से ब्याज नहीं चुकाने पर कई लोगों की संपत्ति और गहने तक छीन लिये थे। उस पर एक स्थानीय पंजाबी परिवार की फैक्टरी हडप लेने का भी आरोप हैं।
बता दें कि इससे पहले गुजरात के अहमदाबाद के एक व्यापारी ने आयकर घोषणा योजना के आखिरी दिन (30 सितंबर) को 13860 करोड रूपये की घोषणा कर सनसनी फैली दी थी।
साभार- Newsx
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story