Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इस कारोबारी ने कर्मियों को दिवाली बोनस में दिए फ्लैट और कार

दिवाली बोनस का यह गिफ्ट कंपनी में साल 2011 से एक परंपरा के रूप में चलता आ रहा है।

इस कारोबारी ने कर्मियों को दिवाली बोनस में दिए फ्लैट और कार
सूरत. सूरत के अरबपति हीरा कारोबारी सावजी ढोलकिया ने अपने कर्मचारियों की इस बार की दिवाली को यादगार बना दिया है। सावजी ढोलकिया ने दिवाली बोनस के तौर पर अपने 400 कर्मचारियों को दो बेडरूम वाले फ्लैट और 1260 कर्मचारियों को कार के रूप में उपहार भेंट किया है। इस उपहार के बाद यहां के कर्मचारी भी काफी खुश हैं।
कंपनी मकानों के लिए पांच साल तक प्रति माह पांच हजार रूपए की किश्त का भुगतान करेगी। इसके अतिरिक्त 56 अन्य कर्मियों को महंगे आभूषण बतौर बोनस दिए गए। समझा जाता है कि इस बार कर्मियों को मारूति अथवा निशान ब्रांड की कार दी गई है। यह उपहार कंपनी में कार्य करने वाले 1716 कर्मचारियों को बेहतर प्रदर्शन के आधार पर दिया गया।
दिवाली बोनस का यह गिफ्ट कंपनी में साल 2011 से एक परंपरा के रूप में चलता आ रहा है। पिछले साल ढोलकिया ने अपने कर्मचारियों के लिए 491 कारें और 200 फ्लैट उपहार के रूप में भेंट किए थे। जबकि 2014 में कर्मचारियों को प्रदर्शन के आधार पर 50 करोड़ रुपए का प्रोत्साहन राशि दिया गया था।
ढोलकिया गुजरात के अमरेली जिला के दुधाला गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने अपने चाचा से ऋण लेकर कारोबार का विस्तार किया था। अपने कठिन परिश्रम और समर्पण के बाद उन्होंने काफी धन अर्जित किए। कुछ माह पूर्व ढोलकिया ने अपने बेटे द्राव्या को नौकरी की तलाश के लिए तीन सेट कपड़े और 7000 रुपए के साथ इसलिए कोच्चि भेजा था ताकि वह इसके महत्व को समझ सके। उन्होंने द्राव्या को जिंदगी के महत्व को समझाना चाहा कि कैसे एक सामान्य व्यक्ति को नौकरी पाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है। कारोबारी का मानना है कि कोई भी विश्वविद्यालय अनुभव को छोड़कर जीवन जीने के कौशल को नहीं पढ़ा सकता।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top