Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शशिकला को 4 साल की सजा, राजनीतिक कॅरियर पर लगा ब्रेक

अब 10 साल तक मुख्यमंत्री नहीं बन पाएंगी शशिकला।

शशिकला को 4 साल की सजा, राजनीतिक कॅरियर पर लगा ब्रेक
X

नई दिल्ली. जयललिता की करीबी और अन्नाद्रमुक की महासचिव वीके शशिकला पर आय से अधिक संपत्ति मामले में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने शशिकला को 4 साल की सजा सुनाई है। अब शशिकला 6 साल तक चुनाव नहीं लड़ पाएंगी। इस फैसले के बाद ओ. पन्नीरसेल्वम के हाथ में तमिलनाडु की सत्ता आ सकती है। कहा जाए तो एक तरह से उनका रास्ता साफ हो गया है।

ये भी पढ़ें- मद्रास हाईकोर्ट में दायर याचिका, '119 विधायक शशिकला के पक्ष में हैं'

शशिकला के अलावा सुधाकरन और इल्वरासी को 4 साल की कैद और 10-10 करोड़ का जुर्माना लगाया गया है। जयललिता के दिवंगत हो जाने के चलते उनका मामला खत्म कर दिया गया है.सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि उन्हें तुरंत अदालत जाकर सरेंडर करना होगा। अब उनके पास सिर्फ पुर्नविचार याचिका दायर करने का विकल्प है लेकिन उसमें भी समय लगेगा।

अब एडीएमके को शशिकला की जगह नया महासचिव चुनना पड़ सकता है।

#TopStory: Supreme Court to deliver its judgement in disproportionate assets case against #VKSasikala, today. pic.twitter.com/gDJZcTexme

— ANI (@ANI_news) February 14, 2017

बता दें कि कर्नाटक हाईकोर्ट ने जयललिता, शशिकला और शशिकला के दो रिश्तेदारों वीएन सुधाकरण व इलावरासी को इस मामले से बरी कर दिया था। हाईकोर्ट के इसी फैसले को कर्नाटक सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।

ये था मामला
शशिकला के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता के कार्यकाल से जुड़ा हुआ मामला है। जयललिता के मुख्यमंत्री रहने के दौरान शशिकला पर अपने और परिवार के लिए संपत्ति जमा करने का आरोप लगा था।
इसके बाद 7 दिसंबर 1996 को जयललिता के साथ उन्हें गिरफ्तार किया गया। जयललिता, शशिकला और उनके रिश्तदारों वी एन सुधाकरन और इलावरसी पर आरोप है कि उन्होंने 1991 से 1996 के बीच जयललिता के मुख्यमंत्री के कार्यकाल के दौरान कथित तौर पर 66.65 करोड़ रुपये की आय से अधिक संपत्ति जुटाई थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story