Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आधार मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस के नजरिये का समर्थन किया: राहुल गांधी

आधार पर कोर्ट के फैसले पर राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी के लिए आधार सशक्तिकरण का माध्यम था और आज सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कांग्रेस के इसी नजरिये का समर्थन किया है।

आधार मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस के नजरिये का समर्थन किया: राहुल गांधी
X

आधार मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने समर्थन किया है। कोर्ट के फैसले पर राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी के लिए आधार सशक्तिकरण का माध्यम था और आज सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कांग्रेस के इसी नजरिये का समर्थन किया है।

राहुल गांधी ने इस मामले पर एक ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस के लिए आधार सशक्तिकरण का माध्यम था। भाजपा के लिए यह यह दमन और निगरानी का साधन है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नजरिये का समर्थन करने और उसकी सुरक्षा करने के लिए उच्चतम न्यायालय का धन्यवाद।

हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को दिए अपने फैसले में केन्द्र की महत्वाकांक्षी योजना आधार को संवैधानिक रूप से वैध करार दिया है।

इसे भी पढ़ें- आधार पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला: भाजपा ने कहा- अदालत का फैसला मोदी सरकार की बड़ी जीत

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने अपने फैसले में कहा कि आधार का लक्ष्य कल्याणकारी योजनाओं के लाभ को समाज के वंचित तबके तक पहुंचाना है और वह ना सिर्फ व्यक्तिगत बल्कि समुदाय के दृष्टिकोण से भी लोगों के सम्मान का ख्याल रखती है।

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के मुताबिक अब आधार कार्ड/नंबर को बैंक खाते से लिंक करना या जोड़ना अनिवार्य नहीं है। इसी तरह टेलीकॉम सेवा प्रदाता उपभोक्ताओं को अपने फोन से आधार नंबर को लिंक कराने के लिये नहीं कह सकते। पीठ ने कहा कि आयकर रिटर्न भरने और पैन कार्ड बनवाने के लिए आधार अनिवार्य है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story