Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील पर अपना फैसला सुरक्षित रखा, प्रशांत भूषण को CJI ने दी ये सलाह

36 राफेल लड़ाकू विमान डील को लेकर केंद्र और विपक्ष दोनों एक दूसरे के आमने-सामने है वहीं सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील मामले की जांच की मांग वाली याचिकाओं पर सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित कर लिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील पर अपना फैसला सुरक्षित रखा, प्रशांत भूषण को CJI ने दी ये सलाह
36 राफेल लड़ाकू विमान डील को लेकर केंद्र और विपक्ष दोनों एक दूसरे के आमने-सामने है तो वहीं सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील मामले की जांच की मांग वाली याचिकाओं पर सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित कर लिया है। बुधवार को राफेल सौदे को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिकाओं पर अहम सुनवाई हुई थी। इस दौरान कोर्ट में सीजेआई रंजन गोगोई ने सलाह दी की थोड़ा कम बोलिए।
बता दें कि इस मामले की सुनवाई सीजेआई रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एसके कौल एवं न्यायमूर्ति केएम जोसेफ की पीठ कर रही है। कोर्ट में पेशी के दौरान याचिकाकर्ता और वरिष्ठ वकील एमएल शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार ने फ्रांस से 36 विमानों की खरीद में बड़ा गंभीर घोटाला किया है।
सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण ने कोर्ट में राफेल डील की सही कीमत वाली रिपोर्ट जमा की। पहली डील के मुकाबले 40 फीसदी महंगी है ये डील। प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट में सरकार के कई तहत के सवाल पूछे और कहा कि आखिर 126 की जगह 36 विमान क्यों खरीदे जा रहे हैं और इतने महंगा भी।
Share it
Top