Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बलात्कारी बाबा की जमानत अर्जी पर जल्द सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

आसाराम की कई जमानत अर्जियों खारिज हो चुकी हैं।

बलात्कारी बाबा की जमानत अर्जी पर जल्द सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार कहा कि वह गुजरात में दर्ज बलात्कार के एक मामले में स्वयंभू प्रवचनकर्ता आसाराम की जमानत अर्जी पर जल्द सुनवाई की अपील पर फैसला करेगा।

जब आसाराम के वकील ने कहा कि जमानत अर्जी पर सुनवाई पहले दीवाली की छुट्टी के बाद होना तय थी, लेकिन अब इसे अगले साल चार जनवरी के लिए सूचीबद्ध दिखाया गया है। तो इस मामले में सुनवाई कर रही पीठ की अगुवाई कर रहे प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा ने कहा, मैं इसे देखूंगा।

यह भी पढ़ें- शेरिन मर्डर केस: विदेश सुषमा स्वराज ने कहा, गोद लेने की प्रक्रिया की करें जांच

पीठ में न्यायमूर्ति ए.एम. खानविलकर और न्यायमूर्ति डी.वाई चंद्रचूड़ भी हैं। शीर्ष अदालत ने 26 अक्तूबर को मामले को प्रधान न्यायाधीश की पीठ को भेज दिया था।

तब आसाराम के वकील ने अदालत में कहा था कि गुजरात में निचली अदालत में सुनवाई की प्रक्रिया में देरी हो रही है और अभियोजन पक्ष के गवाहों के बयान दर्ज करने की प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें- सीएम योगी ने वृंदावन और बरसाना को पवित्र तीर्थस्थल घोषित किया

अदालत ने अगस्त में मामले की प्रगति की धीमी रफ्तार पर नाराजगी प्रकट की थी और गुजरात सरकार से इस पर प्रगति रिपोर्ट देने को कहा था। उन्होंने पूछा था कि कथित पीड़िता से पूछताछ क्यों नहीं की गई। शीर्ष अदालत इससे पहले आसाराम की कई जमानत अर्जियों को खारिज कर चुकी है।

Loading...
Share it
Top