Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, जब्‍त होंगी सभी संपत्तियां

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के परिवार को सुपीम कोर्ट की तरफ से शुक्रवार को एक बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने दाऊद की बहन हसीना पारकर और मां अमीना बी की याचिका पर फैसला सुनाते हुए कहा कि दाऊद की मुंबई की करोड़ों की संपत्ति जब्त होगी।

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, जब्‍त होंगी सभी संपत्तियां
X

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को सुपीम कोर्ट की तरफ से शुक्रवार को एक बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने दाऊद की बहन हसीना पारकर और मां अमीना बी की याचिका पर फैसला सुनाते हुए कहा कि दाऊद की मुंबई की करोड़ों की संपत्ति जब्त होगी।

कोर्ट ने क्रेंद्र सरकार को आदेश दिया है कि वह दाऊद की संपत्ति को जब्त कर ले। बता दें कि दाऊद ज्यादातर संपत्तियां मुंबई में है। वहीं इसमें से दो संपत्ति दाऊद की मां अमीना के नाम और 5 हसीना के नाम है।

यह भी पढ़ें- कठुआ कांड: फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट में हुए कई बड़े खुलासे, जांच टीम को मिले अहम सबूत

हालांकि, कोर्ट ने द्वारा इन दोनों की अर्जी खारिज हो चुकी है। वहीं अब इन दोनों की मौत भी हो चुकी है। बता दें कि दाऊद की बहन और मां अमीना ने दिल्ली हाईकोर्ट के फ़ैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनोती दी थी, जिसपर आज सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है।

इस मामले में हुई कार्रवाई

दाऊद इब्रहिम के खिलाफ ये कार्रवाई 1993 मुंबई बम धमाकों के बाद शुरु की गई थी। जिस पर केंद्र सरकार ने कहा था कि दाऊद के सभी सबंधी SAFEMA (he Smugglers And Foreign Exchange Manipulators (Forfeiture Of Property) एक्ट के तहत आते हैं।

जिसके तहत उनकी संपत्ति को जब्त करने का प्रावधान है। क्योंकि ये सभी संपति स्मलिंग के जरिए अर्जित की गई थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story