Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

SC ने कहा- PM के पास नहीं है टाईम तो 1 जून से जनता के लिए खोलें ईस्टर्न एक्सप्रेस-वे, मेघायल कोर्ट का दिया उदाहरण

सुप्रीम कोर्ट ने ईस्टर्न एक्सप्रेस-वे के उद्धाटन में हो रही देरी को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि अगर पीएम 31 मई तक ईस्टर्न एक्सप्रेस-वे के उद्धाटन नहीं करते है तो 1 जून से इसे जनता के लिए खोल दिया जाए।

SC ने कहा- PM के पास नहीं है टाईम तो 1 जून से जनता के लिए खोलें ईस्टर्न एक्सप्रेस-वे, मेघायल कोर्ट का दिया उदाहरण
X

सुप्रीम कोर्ट ने ईस्टर्न एक्सप्रेस-वे के उद्धाटन में हो रही देरी को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। सुप्रीम कोर्ट के जज मदन बी.लोकूर और जज दीपक गुप्ता की पीठ ने बड़े ही सख्त लहजे में कहा कि जब ईस्टर्न एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार है तो इसके उद्धाघटन के लिए प्रधानमंत्री का इंतजार क्यों किया जा रहा है।

वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के वकील ने न्यायलय को बताया कि ईस्टर्न एक्सप्रेस-वे का उद्दाघटन 29 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा होना था। लेकिन प्रधानमंत्री के पहले ने नियोजित कार्यक्रमों की व्यवस्ता के चलते इसका उद्धाघटन नहीं हो सका।

जिसे लेकर सुप्रीम कोर्ट ने ईस्टर्न एक्सप्रेस-वे के उद्धाघटन के लिए 1 जून का समय तय किया है। कोर्ट ने कहा कि अगर पीएम 1 जून से पहले ईस्टर्न एक्सप्रेस-वे का उद्धाघटन नहीं करते है तो 1 जून से इसे जनता के लिए खोल दिया जाए।

कोर्ट ने सुनवाई के दौरान मेघायल कोर्ट का उदाहरण देते हुए कहा कि मेघायल कोर्ट का आजतक उद्धाघटन नहीं हुआ है, लेकिन कोर्ट पिछले पांच साल से काम कर रहा है।

ये भी पढ़ेःरोडीज की गैंग लीडर नेहा धूपिया ने पूर्व क्रिकेटर के बेटे संग गुपचुप रचाई शादी, बनी Mrs.Bedi

आपको बता दें कि कुंडली से पलवल तक गाजियाबाद के रास्ते जाने वाला ईस्टर्न एक्सप्रेस-वे 135 किलोमीटर लंबा हैं। इसके खुलने के बाद लोगों को सफर में कम समय लगेगा और दूरी भी आधी हो जाएगी।

जाने ईस्टर्न एक्सप्रेस-वे के बारे में

आपको बता दें कि ईस्टर्न एक्सप्रेस-वे फरीदाबाद,नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, सोनीपत सहित अन्य कई जगहों को आपस में जोड़ेगा। इसकी कुल लंबाई 135 किलोमीटर है।

ईस्टर्न एक्सप्रेस-वे का 81 फीसदी काम पूरा हो चुका है। आपको बता दें कि ईस्टर्न एक्सप्रेस-वे 11 हजार करोड़ की लागत से बना है। ईस्टर्न एक्सप्रेस-वे पर 28 रंगीन फाउंटेन के साथ इंटरचेंज पॅाइंट्स लगाए गए है। जानवरों के हाईवे पर आने से रोकने के लिए ईस्टर्न एक्सप्रेस-वे के किनारों पर फेंसिंग लगाई गई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story