Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गायत्री प्रजापति पर दर्ज होगा रेप का केस, सुप्रीम कोर्ट ने दिए आदेश

इस मामले में यूपी पुलिस को भी नोटिस जारी किया गया है।

गायत्री प्रजापति पर दर्ज होगा रेप का केस, सुप्रीम कोर्ट ने दिए आदेश
X
नई दिल्ली. उत्तप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को एक और बड़ा झटका लगा है। आज सुप्रीम कोर्ट ने अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के खिलाफ एक महिला से रेप के आरोप में केस दर्ज करने का आदेश दे दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश पुलिस के रवैये पर फटकार लगाते हुए 8 हफ्ते में जवाब देने को भी कहा है।
आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी का महिला कार्यकर्ता बताते हुए एक महिला ने आरोप लगाया था कि मंत्री ने 2 साल तक उसके गैंगरेप किया तथा उसकी 14 साल की बेटी के साथ छेड़छाड़ की। महिला ने कहा कि मंत्री ने उसे लखनऊ बुलाकर रेप करता था। उन्होंने कहा कि उसके बाद मंत्री ने उसकी अश्लील तस्वीरें सार्वजनिक करने का डर दिखा कर फिर गैंगरेप करना शुरू कर दिया था।
पीड़ित ने बताया कि उसने 7 अक्टूबर 2016 को उत्तरप्रदेश के डीजीपी से इस बात की शिकायत की, लेकिन डीजीपी ने कहा कि वे सीएम से बात कर के ही कोई कदम उठा सकते हैं। जिसके बाद उसने नवंबर में सुप्रीम जा पहुंची। वहीं महिला ने यह भी बताया कि इस घटना के बाद उसकी बेटी मानसिक तौर पर इतनी डर गई कि उसका इलाज अभी तक एम्स में चल रहा है।
शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस ए के सीकरी और आर के अग्रवाल की पीठ ने मामले की गंभीरता को समझते हुए उत्तरप्रेदश पुलिस को तुरंत आदेश दिया केस दर्ज के लिए। बता दें कि ये वहीं यूपी सरकार के मंत्री हैं जिन्हें कभी अखिलेश यादव ने सबसे बड़ा भ्रष्ट्राचारी बताते हुए मंत्री पद से हटा दिया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story