Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

डांस बार में पैसे उड़ाने की इजाजत नहीं होगी : सुप्रीम कोर्ट

डांस बार लाइसेंस से संबंधित नये नियमों के मामले में महाराष्ट्र सरकार को नोटिस

डांस बार में पैसे उड़ाने की इजाजत नहीं होगी : सुप्रीम कोर्ट
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने डांस बार लाइसेंस से संबंधित नये नियमों के मामले में महाराष्ट्र सरकार को आज नोटिस जारी किया । न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति सी नागप्पन की पीठ ने नोटिस के जवाब के लिए राज्य सरकार को छह सप्ताह का समय दिया है। सुनवाई के दौरान डांस बार मालिकों ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा गत मई में बनाये गये नये नियमों में कई खामियां हैं।
अश्लील डांस करने पर तीन साल की सजा का प्रावधान रखा गया है जबकि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) में अश्लीलता के अपराध में तीन माह की सजा का ही प्रावधान है। नये कानून के अनुसार,यदि डांस बार का लाइसेंस है तो आर्केस्ट्रा का लाइसेंस नहीं मिलेगा।शीर्ष अदालत ने मुंबई डांस बार मामले में स्पष्ट कर दिया था कि बार में डांस के वक्त पैसे उड़ाने की इजाजत नहीं दी जा सकती। यह महिलाओं के गौरव, सभ्यता और शिष्टाचार के खिलाफ है।
डांस बार में नोट उड़ाने को लेकर राज्य सरकार ने नए एक्ट में बैन लगाया है। इसका सुप्रीम कोर्ट ने भी समर्थन किया है। सुनवाई के दौरान डांस बार वालों की तरफ से कहा गया कि राज्य सरकार ने जो नया एक्ट बनाया है, उसमें कई खामियां हैं। अश्लील डांस करने पर तीन साल की सजा की प्रावधान है, जबकि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) में अश्लीलता के तहत तीन महीने की सजा का प्रावधान है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top