Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सबरीमाला विवाद: 22 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

सबरीमला मंदिर में सभी आयु वर्ग की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति देने के फैसले पर पुनर्विचार की याचिकाओं पर 22 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट।

सबरीमाला विवाद: 22 जनवरी को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश की अनुमति देने संबंधी अपने 28 सितंबर के फैसले पर पुनर्विचार के लिये दायर याचिकाओं पर 22 जनवरी को सुनवाई के लिये मंगलवार को सहमत हो गया।

इस फैसले में न्यायालय ने सभी आयु वर्ग की महिलाओं को मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी है। बहरहाल, प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ ने कहा कि शीर्ष अदालत के 28 सितंबर के फैसले पर कोई रोक नहीं होगी।

इसी फैसले के तहत सबरीमला मंदिर में सभी आयु वर्ग की महिलाओं को प्रवेश की अनुमति दी गयी थी। न्यायालय के इस फैसले पर पुनर्विचार के लिये दायर याचिकाओं पर प्रधान न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली संविधान पीठ ने मंगलवार को अपराह्न तीन बजे अपने चैंबर में विचार के बाद इन पर सुनवाई करने का निश्चय किया।

इस पीठ के अन्य सदस्यों में न्यायमूर्ति आर एफ नरिमन, न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर, न्यायमूर्ति धनन्जय वाई चन्द्रचूड़ और न्यायमूर्ति इन्दु मल्होत्रा शामिल हैं।

Share it
Top