Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को भेजा नोटिस, यूपी में हुए एनकाउंटर के मांगा जवाब

योगीराज में हुए एनकाउंटर पर सवाल उठाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार से जवाब माँगा है। एक याचिका पर सुनवाई के दौरान योगी सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने तलब किया है। फिलहाल अभी तक के लिए सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) को नोटिस जारी करने से मना कर दिया है ।

सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को भेजा नोटिस, यूपी में हुए एनकाउंटर के मांगा जवाब
X

सुप्रीम कोर्ट ने योगी राज में हो रहे यो एनकाउंटर पर सवाल उठाया है। सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार से एनकाउंटर पर जवाब मांगा है। एक याचिका पर सुनवाई के दौरान योगी सरकार को सुप्रीम कोर्ट ने तलब किया है।

मानवाधिकारों लिए काम करने वाली संस्था पीपुल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टी (पीयूसीएल) ने सुप्रीम कोर्ट में 500 एनकाउंटर और 58 लोगों की मौत की जांच के संदर्भ में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी।

सुप्रीम कोर्ट की जस्टिस डीवाई चंद्रचूड और जस्टिस ए एम खानविलकर की बेंच ने योगी सरकार को यह नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) को नोटिस जारी करने से मना कर दिया है।

याचिकाकर्ता के वकील संजय पारिख ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान बताया की 500 एनकाउंटर में लगभग 58 लोग मारे गए। उन्होंने कहा की यह एनकाउंटर पूरी तरह से फर्जी था।

इसे भी पढ़ेंः जलालाबाद हमले पर अफगान राजदूत ने दिया बयान, कहा- भारत और अफगानिस्तान में एक ही देश फैला रहा है आतंकवाद

फिलहाल इस मामले की सुनवाई अब तीन हफ्ते बाद होगी। लेकिन इसकी एक कॉपी उत्तर प्रदेश सरकार के वकील को दी जाएगी जिसके आधार पर उत्तर प्रदेश सरकार जवाब देगी।

यूपी पुलिस के आंकड़ों में मुताबिक अपराधियों के अंदर योगी सरकार का खौफ इस कदर है की 2017 में ही लगभग 5400 अपराधियों ने बाकायदा अदालत से अपनी जमानत रद्द कराई है जिससे बाहर आने पर उनका एनकाउंटर ना कर दिया जाए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story