Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पद्मावती विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने लिया ये बड़ा फैसला, नेताओं की लगाई क्लास, भंसाली हुए खुश

फिल्म पद्मावती की रिलीज को लेकर वकील मनोहर लाल शर्मा ने 23 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी।

पद्मावती विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने लिया ये बड़ा फैसला, नेताओं की लगाई क्लास, भंसाली हुए खुश

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती पर लगातार चल रहे विवाद के बाद सुप्रीम कोर्ट ने भारत से बाहर रिलीज पर रोक लगाने की मांग करने वाली मनोहर लाल शर्मा की याचिका ख़ारिज कर दी है। जिसके बाद फिल्म के निर्माताओं को रहत मिल गई है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस का फिल्म 'पद्मावती' को लेकर बड़ा बयान, देश से की अपील

फिल्म पद्मावती के निर्माताओं ने सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार हुई सुनवाई के दौरान कहा कि अभी तक पद्मावती को विदेश में रिलीज़ करने की हमारी कोई योजना नहीं है। सेंसर बोर्ड से मंजूरी के बाद ही सब जगह रिलीज की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: 'पद्मावती' का समर्थन करने पर ममता बनर्जी पर भड़के सूरज पाल, दी शूर्पणखा की मिसाल

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान फिल्म पद्मावती पर जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों द्वारा की जा रही बयानबाजी पर नाराजगी जताते हुए कहा कि जब तक सेंसर बोर्ड के इस फिल्म को सर्टिफिकेट नहीं देदेता, तब तक इसपर किसी तरह की बयानबाजी करना गलत है।

सुप्रीम कोर्ट का तीखा सवाल

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने तीखे शब्दों में कहा कि जब इस फिल्म का मामला सेंसर बोर्ड के पास पेंडिंग है और मामला सुप्रीम कोर्ट भी चल रहा हो तो जिम्मेदार पद पर बैठे लोग फिल्म को लेकर ऐसी बयानबाजी कर सकते है..?

पद्मावती पर धारणा

जस्टिस ने कहा की जिम्मेदार लोगों को समझना चाहिए की सेंसर बोर्ड को अपना काम करने दें और कोर्ट को अपना। पहले से ही किसी भी चीज के बाते में धारणा बनाना गलत है। इस तरह के बयान देना कानून के शासन के सिद्धांत का उल्लंघन करना है।

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद फिल्म निर्माताओं ने कहा कि कोर्ट के फैलसे के बाद फिल्म के फिल्म के निर्देशक समेत फिल्म के चाहने वाले इस फैसले से काफी खुश हैं, साथ ही कोर्ट का ये फैसला उनके लिए सबक है जो बेवजह की बातें कर रहे हैं।

1 दिसंबर को रिलीज पद्मावती

गौरतलब है कि वकील मनोहर लाल शर्मा ने 23 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी, जिसमें मांग की गई थी कि फिल्म पद्मावती को विदेशों में दिखाने पर रोक लगाई जाए। यह फिल्म एक दिसंबर को रिलीज होनी थी, इसमें दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य भूमिका में हैं।

Loading...
Share it
Top