Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जम्मू कश्मीर : भाजपा को झटका, विधानसभा भंग करने के खिलाफ याचिका सुप्रीम कोर्ट में रद्द, जानें वजह

जम्मू कश्मीर में भाजपा से निलंबित पूर्व विधायक गगन भगत ने विधानसभा भंग करने के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। जिसको कोर्ट ने रद्द कर दिया है।

जम्मू कश्मीर : भाजपा को झटका, विधानसभा भंग करने के खिलाफ याचिका सुप्रीम कोर्ट में रद्द, जानें वजह

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा भंग करने के खिलाफ डाली गई याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने सुनने से इनकार कर दिया है। जम्मू में भाजपा से निलंबित पूर्व विधायक गगन भगत ने यह याचिका दायर की थी जिसे कोर्ट ने रद्द कर दिया।

गगन भगत ने विधानसभा भंग करने के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। याचिका में राज्यपाल के फैसले को मनमानी और गैरकानूनी बताकर रद्द करने की मांग की गई थी। जिसमें कहा गया था कि इसे तुरंत रद्द किया जाना चाहिए। याचिका में यह भी मांग की गई थी कि राज्यपाल को फ्लोर टेस्ट कराने के निर्देश दिए जाएं।

आपको बता दें कि गगन भगत आरएस पुरा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक हैं। 2014 में उन्होंने भाजपा के टिकट पर चुनाव जीत दर्ज की थी। अब इस मामले में कोर्ट ने कार्यवाही करने से इनकार कर दिया है।

सुप्रीम कोर्ट ने राज्यपाल के विधानसभा भंग करने के फैसले को चुनौती देने वाली इस जनहित याचिका को ही खारिज कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने ये कहते हुए जनहित याचिका खारिज कर दिया कि ये सुनवाई लायक नहीं है। चुनौती को जरूरी न मानकर कोर्ट ने इसे पूरी तरह खारिज कर सुनवाई से इनकार कर दिया।

Next Story
Share it
Top