Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बाहुबलि के सेट पर शुरू हुआ ‘समर कार्निवाल’, रामोजी फिल्म सिटी में 10 जून तक चलेगा

दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी ‘रामोजी’ हैदराबाद में गुरुवार को समर कार्निवाल शुरू हो गया है, जहां इस बार छुट्टियों का जश्न भारत की सबसे बड़ी हिट फिल्म बाहुबली के सेट्स पर मनाया जाएगा।

बाहुबलि के सेट पर शुरू हुआ ‘समर कार्निवाल’, रामोजी फिल्म सिटी में 10 जून तक चलेगा
X

दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म सिटी ‘रामोजी’ हैदराबाद में गुरुवार को समर कार्निवाल शुरू हो गया है, जहां इस बार छुट्टियों का जश्न भारत की सबसे बड़ी हिट फिल्म बाहुबली के सेट्स पर मनाया जाएगा।

रामोजी फिल्म सिटी के प्रबंधक पवन कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 19 अप्रैल यानि गुरुवार को शुरू हुए समर कार्निवाल दस जून तक चलेगा। इस बार खासबात ये होगी कि पर्यटक छुट्टियों का जश्न देश में सर्वाधिक हिट फिल्म ‘बाहुबली’ के सेट्स पर मनाया जाएगा। इसके लिए पर्यटकों के लिए खास कार्यक्रम तैयार किये गये हैं।
इस आयोजन में प्रतिदिन रंगारंग कार्यक्रम और छुट्टियों को यादगार बना देने वाले कई मंचों पर शो आयोजित किए जाएंगे। भारत के सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थलों में शुमार हो चुके रामोजी फिल्म सिटी की खूबसूरती और यहां के रोचक नजारों ने देश के अलावा विदेशी पर्यटकों को भी आकर्षित किया है। जहां प्रतिदिन बच्चे, युवा और बुजुर्गों के लिए अलग-अलग कई प्रकार की थ्रिलिंग एक्टीविटीज, प्रोग्राम्स और शोज आयोजित हो रहे हैं।
पर्यटकों और उनके परिजनों को सुरक्षित वातावरण देने के व्यापक इंतजाम किये गये हैं। समर कार्निवाल के दौरान पर्यटकों की रुचि और डिमांड को देखते हुए कई आकर्षक कार्यक्रम, लाइव शोज, डांस, कार्निवाल परेड और लाइव स्टंट शोज दिखाए जाएंगे। पर्यटकों के लिए फिल्म सिटी का बर्ड पार्क और बटरफ्लाय पार्क किसी आश्चर्य से कम नहीं है।

कट्टपा, बाहूबली और आप

भारत की सबसे बड़ी हिट फिल्म बाहुबली के सेट्स पर छुट्टियां बिताने के लिए पर्यटक इस बार समर कार्निवाल के दौरान फिल्म के यादगार किरदार और घटनाओं के साक्षी बनकर पर्यटक स्वयं फिल्म का हिस्सा बनता महसूस करेंगे।
यहां कड़ी सुरक्षा में रखो गये बाहूबली की राजधानी माहिष्मती, उसकी भव्यता, मंदिर, महलों के आंगन, सिंहासन, क्रूर भाल्लालदेव का रथ, सुंदरी देवसेना का कैदखाना, बाहूबली की सेना आदि को पर्यटकों के लिए खुला कर दिया गया है, जहां पर्यटक बाहुबलि फिल्म के दृश्यों को अपने साथ फोटोग्राफी करके जोड सकेंगे।

बॉलीवुड व हॉलीवुड का रंग

रामोजी फिल्म सिटी में इस बार समर कार्निवाल के दौरान पर्यटकों को रंगीन परेड का अद्भुत नजारा देखने को मिलेगा। यहां होने वाली कार्निवाल परेड में अलग-अलग संगीत पर अपनी कलाओं का प्रदर्शन होता है।, जिसमें बॉलीवुड और हॉलीवुड थीम के अलावा पर्यटकों को लुभाने के लिए रंग-बिरंगी झांकियां, मसखरे, जादूगर, करतबबाज भी अपने हुनर से आश्चर्य चकित करते रहे हैं।

वंडरलैंड में बर्ड्स पार्क

गिनिज ऑफ द वर्ल्ड रिकार्ड में सबसे बड़े रामोजी फिल्म सिटी में दुनियाभर से लाई गई एक से बढ़कर एक बर्ड्स और बटरफ्लाय और उनके प्राकृतिक वातावरण में रखा गया है। जहां उनका उड़ना, बैठना, खाना-पीना आदि को पर्यटक खुद लाइव देख सकते हैं। इसके लिए अलग-अलग केटेगरी पार्क बनाकर बर्ड्स और बटरफ्लाय को सुरक्षित रखा गया है।

सबसे बड़ा मनोरंजन

कार्निवाल के दौरान फिल्मी लोकेशंस का साइटसीन बहुत मजेदार होता है। गाइड जब लोकेशंस के बारे में बताता है, तो लगता है कि मानों हम किसी स्वप्न लोक में आ गए हैं। बच्चों को फिल्म सिटी वन्डरलैंड लगती है तो किसी को परीलोक। समर कार्निवाल में यहां समय सीमा देर शाम तक के लिए बढ़ा दी जाती है।
खास तौर पर डिजाइन्स किए गए शोज, और प्रस्तुतियां, बॉलीवुड के गीतों पर आधारित डांस शो, बच्चों और युवाओं के लिए गेम्स, फन राइड्स, डीजे और रंगबिरंगी कार्निवाल लाइट्स के बीच होने वाले शोज सबसे बड़ा मनोरंजन होते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story