Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भारत में हो सकते हैं आत्मघाती हमले, जारी हुआ अलर्ट जारी

सीमा पर पाक सेना की वर्दी में घूम रहे आतंकी।

भारत में हो सकते हैं आत्मघाती हमले, जारी हुआ अलर्ट जारी
नई दिल्ली. आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 15 फिदायीन दस्ते भारत में घुसपैठ कर चुके हैं। खबरों के मुताबिक एलओसी के पास नौगाम सेक्टर के रास्ते ये आतंकी घुसने में कामयाब रहे हैं। ये फिदायीन दस्ते पांच हिस्सों में बंटे हैं और एक दस्ते में कम से कम तीन आतंकी हैं। इनमें से एक दस्ते को गत पांच अक्टूबर को खत्म कर दिया गया जबकि दूसरा दस्ता पंपोर की सरकारी इमारत में घुसा बैठा हुआ है। मगर बाकी तीन फिदायीन दस्तों का अभी तक कुछ पता नहीं चल पा रहा है। माना जा रहा है कि ये हंदवाड़ा सेक्टर में छिपे हो सकते हैं।
सीमा पर पाकिस्तानी सेना की वर्दी में लश्कर-ए तैयबा के आतंकवादी घूम रहे हैं। भारतीय सुरक्षाबलों के निशाने से आतंकियों को बचाने के लिए पाक सेना और आइएसआइ ने यह नई चाल चली है। खुफिया एजेंसियों को दहशतगर्दों की कॉल इंटरसेप्ट से यह जानकारी मिली है।कश्मीर में हमले के लिए लश्कर के आतंकियों ने तीन समूह बनाए हैं। एक समूह की कमान फातिमा नाम की महिला को दी गई है। दूसरे को अबू उसामा संभाल रहा है, जबकि तीसरे समूह का नेतृत्व लश्कर आतंकी हम्माद कर रहा है। इन सभी को सुरक्षा बलों और सेना के अलावा महत्वपूर्ण स्थानों को निशाना बनाने की जिम्मेदारी दी गई है। घाटी में करीब 250 आतंकियों की मौजूदगी हो सकती है। इनमें से आधे स्थानीय हैं, जिनकी भर्ती लश्कर और जैश कमांडरों के इशारे पर की गई है। घाटी में घरों से गायब हुए युवकों के भी इन समूहों में शामिल होने की आशंका जाहिर की जा रही है।
आत्मघाती हमले में सैन्य शिविरों, पुलिस कार्यालयों के साथ बड़े नेताओं व मंत्रियों को निशाना बनाने के लिए कहा जा रहा है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने सीमा पार से आ रहे संदेश पकड़े हैं, जिसके बाद अधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया है। सर्जिकल स्ट्राइक में सीमा पार आतंकवादी संगठन लश्कर का सबसे अधिक नुकसान हुआ है, जिसके बाद लश्कर में खलबली मची हुई है। लश्कर के मुखिया हाफिज सईद को पाकिस्तानी सेना ने अपने सुरक्षा घेरे में रखा हुआ है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top