Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अयोध्या मामला: सुब्रमण्यम स्वामी ने राम मंदिर निर्माण पर पीएम मोदी को लिखा पत्र

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने राम मंदिर के निर्माण मामले पर पीएम मोदी को एक पत्र लिखा है। स्वामी ने पीएम मोदी को पत्र लिखते हुए उसमें कहा है कि सरकार राम जन्मभूमि जमीन के स्वामित्व पर एक अध्यादेश ला सकती है।

अयोध्या मामला: सुब्रमण्यम स्वामी ने राम मंदिर निर्माण पर पीएम मोदी को लिखा पत्र
X

राज्यसभा सांसद और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने राम मन्दिर के निर्माण मामले पर पीएम मोदी को एक पत्र लिखा है। सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी को पत्र लिखते हुए उसमें कहा है कि सरकार राम जन्मभूमि जमीन के स्वामित्व पर एक अध्यादेश ला सकती है।

इसे भी पढ़े- 'मुसलमान मुझे हिंदू समझते हैं और हिंदू समझते हैं कि मैं काफिर हूं': फारूक अब्‍दुल्‍ला

इस तरह भूमि पर धार्मिक नेताओं के एक प्रख्यात शरीर को विशेष रूप से आगम शास्त्र में निपुण करने वाले कानून को राम मंदिर का निर्माण करने का निर्देश देकर एक कानून पारित किया है।

जानें क्या है आगम शास्त्र

आगम शास्त्र एक ऐसी तकनीक है जिसके जरिये आप पत्थर जैसी स्थूल वस्तु को एक सूक्ष्म ऊर्जा में रूपांतरित कर सकते हैं, जिसको हम ईश्वर कहते हैं। आगम शास्त्र कुछ खास तरह के स्थानों के निर्माण का विज्ञान है।
बुनियादी रूप में यह अपवित्र को पवित्र में बदलने का विज्ञान है। समय के साथ इसमें काफी कुछ निरर्थक जोड़ दिया गया लेकिन इसकी विषय वस्‍तु यही है कि पत्थर को ईश्वर कैसे बनाया जाए।
यह एक अत्यंत गूढ़ विज्ञान है लेकिन लोगों ने अपनी-अपनी सोच के अनुसार इसका अकसर गलत अर्थ निकाल लिया या फिर और बढ़ा-चढ़ा कर इसका बखान किया है। समय के साथ यह इतना अधिक होता गया कि आज आगम शास्त्र एक बेतुकी और हास्यास्पद प्रक्रिया बन कर रह गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story