logo
Breaking

सुब्रमण्यम स्वामी ने आधार को राष्ट्रीय एकता के लिए खतरा बताया, कहा- पीएम को लिखूंगा खत

बंगाल सीएम ममता बनर्जी के बाद अब बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी भी विरोध में उतर आए हैं।

सुब्रमण्यम स्वामी ने आधार को राष्ट्रीय एकता के लिए खतरा बताया, कहा- पीएम को लिखूंगा खत

आधार कार्ड को लेकर एक बार फिर सियासत शुरू हो गई है। बंगाल सीएम ममता बनर्जी के विरोध के बाद अब बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी भी विरोध में उतर आए हैं।

सुब्रमण्यम स्वामी ने किया ट्वीट

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने मंगलवार को ट्वीट कर आधार को अनिवार्य बनाने को राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताया है। उन्होंने लिखा कि वो इसके लिए देश के पीएम नरेंद्र मोदी को लेटर लिखेंगे। इतना ही नहीं स्वामी ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट इस फैसले को खारिज कर देगा।

य़े भी पढ़ें - पीएम मोदी ने सरदार पटेल की जयंति पर दिलाई शपथ, फिर रन फॉर यूनिटी को दिखाई हरी झंडी

ममता बनर्जी का बयान

आधार कार्ड विवाद के बीच बीते बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ने कहा था कि मैं अपना फोन नंबर आधार कार्ड से लिंक नहीं करूंगी, अगर ये लोग मेरा फोन डिसकनेक्ट करना चाहते है तो करने दो।

ममता ने जनता से भी अपील की थी

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि मैं बाकी लोगों से भी इस मामले में आगे आने की अपील करती हूं। मोबाइल नंबर से आधार को लिंक करने का यह कदम व्यक्तिगत गोपनियता पर हमला करना है।

सुप्रीम कोर्ट की आधार को लेकर ममता को फटकार

बता दें कि आधार लिंक अनिवार्यता के खिलाफ ममता सरकार ने कोर्ट याचिका दायर की थी। कोर्ट ममता सरकार से कहा था कि अगर प्रदेश की सीएम को परेशानी है तो वह सामान्य नागरिक की तरह याचिका दायर करें।

आधार लिंक की अंतिम डेट

आपको बता दें कि सरकार ने आधार को कई योजनाओं के लिए अनिवार्य कर दिया है। इसके बाद कुछ दिन पहले रिजर्व बैंक ने भी यह स्पष्ट कर दिया है कि सभी खाताधरकों को अपने अकाउंड को आधार से लिंक कराना अनिवार्य है। गौरतलब है कि सरकार ने कोर्ट को बताया था कि आधार को लिंक कराने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर से बढ़ाकर 31 मार्च की जाएगी।

Loading...
Share it
Top