Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का छात्र बना आतंकी, जानें पूरा मामला

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से पीएचडी कर रहा स्टूडेंट आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हो गया है।

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का छात्र बना आतंकी, जानें पूरा मामला

कश्मीर से भारतीय सेना रोजना आतंकियो को खत्म करने का काम कर रही है। लेकिन इन आतंकियों के संगठनों में आए दिन नए लोगों के जुड़े की बात सामने आ रही है।

पिछले कई दिनों से गायब चल रहे अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के एक पीएचडी छात्र मनान वानी ने कथित रूप से आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन जॉइन कर लिया है।

इसे भी पढ़े: उत्तर प्रदेश: बरेली में पत्नी ने पति से कहा- तलाक तलाक तलाक, मीडियो को सुनाई आपबीती

वानी का एके-47 राइफल के साथ एक फोटो इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि वानी के पिता का नाम बशीर अहमद वानी है और वह जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माना जा रहा है कि तीन दिन पहले ही वह एएमयू से लौटा था।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया, 'मनान वानी पिछले पांच साल से एएमयू में पढ़ रहा था। वह एम फिल कर रहा था। वह अब जिऑलजी में पीएचडी कर रहा था।
वह यूनिवर्सिटी से घर नहीं आया। दो दिन पहले राइफल के साथ उसकी फोटो फेसबुक पर वायरल हो गई, जिसमें लिखा था कि उसने 5 जनवरी को हिज्बुल जॉइन कर लिया।
मनान वानी के पिता ने पुलिस में रविवार को लापता होने की सूचना भी दी, पुलिस ने लापता होने पर मामला दर्ज भी किया था। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, 'हम पीएचडी छात्र के मामले की जांच कर रहे हैं, जिसने पढ़ाई छोड़कर आतंकवाद का रास्ता अपना लिया है।
इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, स्कॉलर छात्र के परिवार ने कहा कि हम लोगों ने भी मुनान की तस्‍वीर देखी हैं। लेकिन, हमें अभी इस बारे में कुछ भी मालूम नहीं है कि वह आतंकी संगठन में शामिल हुआ है या नहीं। उसका मोबाइल फोन लगातार स्विच ऑफ जा रहा है।
सूत्रों की माने तो उनके मुताबिक मनान एक संपन्न परिवार से संबध रखता है। उसके पिता लेक्चरर हैं और भाई जूनियर इंजिनियर है। उसने लोलाब में क्लास 10 तक जवाहर नवोदय विद्यालय से पढ़ाई की है।
बता दें एक अन्य युवक आसिफ अहमद वागय की फोटो भी इन दिनों सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। उसने किस आतंकी संगठन को जॉइन किया, इसकी जानकारी अभी नहीं हो पाई है।
Share it
Top