Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

92 साल का हुआ संघ, मोहन भागवत ने मुबई हादसे पर जताया दुख

आरएसएस की स्थापना पर शस्त्र पूजन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जालंधर के बाबा निर्मलादास हैं।

92 साल का हुआ संघ, मोहन भागवत ने मुबई हादसे पर जताया दुख
X

विजयादशमी के मौके पर हर साल की तरह इस बार भी आरआरएस अपने मु्ख्यालय पर शस्त्र पूजन का आयोजन किया। ये आयोजन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के महाराष्ट्र के नागपुर मुख्यालय पर किया गया।

इस बार के शस्त्र पूजन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जालंधर के बाबा निर्मलादास हैं। कार्यक्रम में बीजेपी के वरिष्ट नेता लालकृष्ण आडवणी, टीवी मोटर्स के प्रमुख वेणु श्रीनिवास के अलावा नागार्जुन ट्रस्ट हैदराबाद के राजूजी शामिल हुए।

इसे भी पढ़ें: मुंबई एल्फिंस्टन स्टेशन भगदड़: पियूष गोयल लेंगे रेलवे बोर्ड की मीटिंग

कार्यक्रम में आरएसएस के सर संघ चालक मोहन भागवत ने कहा कि हमें राष्ट्र में हो रही घटनाओं पर दुख हो रहा है। कहा कि हम राष्ट्र की परम्पराओ को भूलते जा रहे हैं जिससे देश कि संस्कृति के लिए खतरा है

असल में विजयादशमी का दिन आरएसएस का स्थापना दिवस भी होता है। वर्ष 1925 में विजयदशमी के ही दिन डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार ने आरएसएस की स्थापना की थी।

हर साल नागपुर मुख्यालय में स्थापना दिवस का कार्यक्रम आयोजित होता है और शस्त्र पूजन भी किया जाता है। संघ के इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि को बुलाने की भी परंपरा रही है।

मोहन भागवत ने कहा कि हमने देश के अंदर राष्ट्र विरोधियों को जबाव दिया है। कश्मीर पर में 2-3 महीने पहले चीजें अनिश्चित थीं, लेकिन अलगाववादियों को किस तरह से संभाला गया, इसे दुनिया ने देखा। कश्मीर के लिए पुलिस और सेना को पूर्ण नियंत्रण दिया गया है।

भागवत ने कहा कि विरोधी-राष्ट्रवादी तत्वों का वित्त पोषण काट दिया गया, और पाक के साथ अपने संबंधों को उजागर किया है इसलिए ही सकारात्मक परिणाम मिला है।

उन्होंने आगे कहा कि आप केरल और बंगाल की स्थिति जानते हैं जिहादी सेना वहां सक्रिय हैं हालांकि पीपीएल का विरोध कर रहे हैं, राज्य सरकार कर्तव्य को पूरा नहीं करती है।

भागवत ने रोहिंग्या पर बोले हुए कहा कि देश के लिए ये बडा खतरा हैं। रोहिंग्या देश की सुरक्षा में बवाल कर सकते हैं। बांग्लादेशी घुसपैठ की पूरी समस्या को हल नहीं किया था, जब म्यांमार की समस्या हमारे ऊपर ढेर हो गई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story