Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कर्नाटक: डिप्टी एसपी की मौत के मामले में तेज हुई राजनीति, मंत्री केजे जॉर्ज के खिलाफ FIR दर्ज

कर्नाटक बीजेपी के प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने जॉर्ज को कैबिनेट से तत्काल हटाने की मांग की है।

कर्नाटक: डिप्टी एसपी की मौत के मामले में तेज हुई राजनीति, मंत्री केजे जॉर्ज के खिलाफ FIR दर्ज

कर्नाटक में डिप्टी एसपी एमके गणपति की रहस्यमयी परिस्थितियों में हुई मौत के मामले पर राजनीति गर्मा गई है। सीबीआई ने इस केस में दर्ज की गई FIR में राज्य सरकार के मंत्री केजे जॉर्ज, पूर्व पुलिस महानिरीक्षक (लोकायुक्त) प्रणव मोहंती और पूर्व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (खुफिया विभाग) एएम प्रसाद को नामजद रिपोर्ट फाइल किया है।

इस मामले में कर्नाटक बीजेपी के प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने जॉर्ज को कैबिनेट से तत्काल हटाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि जॉर्ज अगर मंत्री पद पर बने रहते हैं, तो मामले की निष्पक्ष तरीके जांच नहीं हो पाएगी।

येदियुरप्पा ने धमकी भरे अंदाज में कहा कि अगर जॉज को तुरंत मंत्री पद से नहीं हटाया गया, तो हम राज्य भर में विरोध प्रदर्शन करेंगे।

हालांकि जॉर्ज के बयान से ऐसा लगता नहीं कि वे इस्तीफे के मूड में हैं। क्योंकि जॉर्ज से जब रिपोटर्स ने इस बारे में जानना चाहा, तो उन्होंने इस पर बस इतना कहा कि सीबीआई को जांच करने दें और रिपोर्ट का इंतजार करें।

वहीं सिद्धारमैया ने मीडिया के सामने कहा हम इस पर विस्तृत जानकारी प्राप्त करेंगे और कल ही प्रतिक्रिया दे पाएंगे। वहीं जॉर्ज के इस्तीफे को लेकर येदियुरप्पा की मांग पर उन्होंने कहा, एफआईआर सिद्धारमैया के खिलाफ भी है। वह मौजूदा सांसद हैं, पहले तो उन्हें इस्तीफा देना होगा।

बता दें कि गणपति इस साल 7 जुलाई को मदिकेरी में मृत पाए गए थे। सुप्रीम कोर्ट ने सितंबर महीने में मामले की जांच सीबीआई को सौंपी थी। नियमों के अनुसार एजेंसी ने कर्नाटक पुलिस की प्राथमिकी को फिर से दर्ज किया। प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि मौत से पहले गणपति ने कहा था कि जॉर्ज, मोहंती और प्रसाद की उनकी मौत के लिए जिम्मेदार हैं।

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top