Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जल्दी सुलझेगा गाजा पट्टी विवाद हमास ने फिलिस्तिन के साथ तेज किया बैठकों का दौर

मिस्र की राजधानी में दोनों पक्षों के बीच मंगलवार से बैठकें हो रही हैं।

जल्दी सुलझेगा गाजा पट्टी विवाद हमास ने फिलिस्तिन के साथ तेज किया बैठकों का दौर

फिलिस्तीन और इजरायल के बीच सदियों से चले आ रहे हिजबुल्ला और हमास विवाद की गुथ्थी सुलझे की और अग्रसर होने जा रही है। फिलिस्तीनी गुट हमास ने गुरुवार को कहा कि वह और प्रतिद्वंदी गुट फतह एक समझौते पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि इस हफ्ते काहिरा में मिस्र की मध्यस्थता में हुई बातचीत के दौरान सुलह सहमति के प्रयासों पर एक समझौते पर पहुंचे हैं।

इसे भी पढें: अमेरिका ने यूनेस्को को दिया बड़ा झटका, इजरायल का विरोधी रूख पर छोड़ी सदस्यता

हमास नेता स्माइल हानिया के कार्यालय की ओर से कहा गया, ‘मिस्र की मध्यस्थता में हमास और फतह एक समझौते पर पहुंचे फतह के प्रवक्ता और काहिरा में पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में सदस्य फयाज अबु इता ने बताया, कि संवाददाता सम्मेलन में इसके बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।इसका पुष्टी करने के लिए मीडिया के सामने पेश कर दिया जाएगा।

दोनों पक्षों में बैठकों का दौर जारी हैं।

मिस्र की राजधानी में दोनों पक्षों के बीच मंगलवार से बैठकें हो रही हैं जिनका उद्देश्य दोनों गुटो के बीच दशकभर से चले आ रहे मतभेद को समाप्त करना है।

इसे भी पढें: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्विटर के सीओ को लगाई फटकार, दी धमकी

बता दें कि हमास ने वर्ष 2007 में गाजा को फतह के हाथों से छीन लिया था। तभी से दोनों गुट आमने-सामने हैं। इससे पहले की कई सुलह सहमति वार्ताएं विफल हो चुकी हैं लेकिन इस बार माना जा रहा है कि इस विवाद को जल्दी ही सुलझा लिया जाएगा और दोनों गुटो को शांति के लिए सहमति बन जाएगी।

Next Story
Top