Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पुणे: वर्जिनिटी टेस्ट के खिलाफ आवाज उठाने वाले 3 लोगों से मारपीट, 40 पर केस दर्ज

महाराष्ट्र के पुणे जिले के पिंपरी इलाके में वर्जिनिटी टेस्ट कुप्रथा के खिलाफ आवाज उठाने वाले ग्रुप के तीन लोगों से मारपीट।

पुणे: वर्जिनिटी टेस्ट के खिलाफ आवाज उठाने वाले 3 लोगों से मारपीट, 40 पर केस दर्ज

महाराष्ट्र के पुणे जिले के पिंपरी इलाके में एक कुप्रथा को लेकर शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। वर्जिनिटी टेस्ट (Stop the V ritual) कुप्रथा के खिलाफ आवाज उठाने वाले ग्रुप के तीन लोगों से मारपीट की खबर है।

जिसके बाद दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और 40 लोगों के खिलाफ आफआईआर दर्ज कर दी है। बता दें कि पुणे में कंजरभाट के कुछ युवाओं ने इस कुप्रथा के खिलाफ एक व्हॉट्सएप ग्रुप बनाया है जहां इस कुप्रथा का विरोध किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - जम्मू कश्मीर में एवलॉन्च की बड़ी चेतावनी, 16 जिलों में हाई अलर्ट जारी

बता दें कि दरअसल इस समाज (कंजरभाट) में शादी की पहली रात लड़की की वर्जिनिटी को चेक करने की एक कुप्रथा है। इसके नाम पर इस समुदाय की महिलाओं का लंबे समय से शोषण होता रहा है।

जब इस टेस्ट में महिलाएं फेल हो जाती हैं तो उन्हें कई तरह की सजाएं दी जाती है जैसं कपड़े उतारना, शरीर के अंगों को दागना, खौलते तेल में से सिक्का निकालने के लिए कहना है।

ये भी पढ़ें - जस्टिस लोया केस: एसआईटी से जांच की मांग वाली याचिका पर SC में सुनवाई, जानें पूरा मामला

इस समुदाय के कुछ युवाओं ने इस कुप्रथा पर सवाल उठाए हैं। इन युवाओं ने व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए एक ऐसा ग्रुप बनाया है जो इस विषय पर युवाओं में जागरूकता फैलाने के काम में जुटा है।

Next Story
Share it
Top