Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मूर्तितोड़ पॉलिटिक्स: केरल में महात्मा गांधी की मूर्ति तोड़ने वाला हुआ गिरफ्तार

मूर्ति तोड़ने की घटना देश के अलग-अलग हिस्सों में जारी है। अब कन्नूर में राष्ट्रपिता माहत्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ने का मामला सामने आया है।

मूर्तितोड़ पॉलिटिक्स: केरल में महात्मा गांधी की मूर्ति तोड़ने वाला हुआ गिरफ्तार

मूर्ति तोड़ने की घटना देश के अलग-अलग हिस्सों में फैल चुकी है। पहले त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति को तोड़ा गया फिर परियार की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया गया। अब कन्नूर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़ने का मामला सामने आ गया है।

कन्नूर के थलिपरंबा में कुछ लोगों ने गांधी की मूर्ति के चश्मे को तोड़ दिया उसके बाद यह लोग फरार हो गए। पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया है कि इस व्यक्ति का मानसिक संतुलन खराब है।

इसके अलावा तमिलनाडु के थिरुवोत्रियूर में बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति को तोड़ा गया। सूत्रों के मुताबिक अगयात लोगों ने मूर्ति पर पेंट फेंक दिया और फरार हो गए।

ये भी पढ़े: 11 केबिनेट मंत्रियों के साथ नेफ्यू रियो लेेंगे सीएम पद की शपथ, राजनाथ और अमित शाह होंगे मौजूद

बता दें कि बीजेपी की एतिहासिक जीत के बाद से ही हिंसा की खबर सामने आने लगी थी। सबसे पहले त्रिपुरा में दो जगह लेनिन की मूर्ति को तोड़ा गया, फिर तमिलनाडु में परियार की, पश्चिम बंगाल में श्यामा प्रसाद मुख़र्जी की और आखिर में मेरठ में अंबेडकर की मूर्ति को तोड़ा गया।

इस घटना से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी काफी नाराज थे और उन्होंने उपद्रविओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया।

Next Story
Share it
Top