Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नक्सल ऑपरेशन में शहीद अनिल मौर्या को राजकीय सम्मान और नम आंखों के साथ श्रद्धांजलि

शुक्रवार देर रात नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के एएसआई का शव शनिवार देर रात घर पहुंचा।

नक्सल ऑपरेशन में शहीद अनिल मौर्या को राजकीय सम्मान और नम आंखों के साथ श्रद्धांजलि
X

शुक्रवार देर रात नक्सली हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के एएसआई का शव शनिवार देर रात घर पहुंचा। शव पहुंचने पर परिवार में कोहराम मच गया। रविवार दोपहर राजकीय सम्मान के साथ शव का अंतिम संस्कार किया गया। प्रभारी मंत्री, डीएम, एसपी विधायक और सीआरपीएफ डीआईजी ने पुष्पचक्र चढ़ाकर शहीद को श्रद्वाजंलि अर्पित की।

कोतवाली के नरैनी गांव निवासी अनिल कुमार मौर्या (52) केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के उपनिरीक्षक के पद पर छत्तीसगढ़ के सुकमा में तैनात थे। शुक्रवार देर शाम लगभग साढ़े आठ दो बटालियन के साथ अनिल नक्सली आपरेशन के लिए गये थे। वहीं पर सिर में गोली लगने वह शहीद हो गये। शनिवार शाम रायपुर से शव लखनऊ पहुंचा। वहां से सड़क मार्ग होते हुए साढ़े दस बजे शव घर पहुंचा।

ये भी पढ़ें- नरोदा पटिया: हाईकोर्ट के फैसले पर बोलीं कोडनानी- भगवान के घर में देर है, अंधेर नहीं

प्रकट करने वालों का तांता लगा रहा। त्रिसुंडी से सीआरपीएफ के अधिकारियों ने आकर शहीद के शव पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्वाजलिं अर्पित की। गार्ड आफ आनर के साथ शव का अंतिम संस्कार गांव में ही राजकीय सम्मान से किया गया। सीआरपीएफ जवानों ने इस मौके पर सलामी दी।
शहीद अनिल कुमार मौर्या के अंतिम संस्कार की रश्म उनके छोटे भाई अजय कुमार मौर्या ने दी। इस मौके पर अपने चाचा के साथ शहीद के बेटे राहुल और नीरज भी थे।
शहीद के घर श्रद्वाजलिं अर्पित करने रविवार सुबह विधायक गरिमा सिंह अपने बेटे अनंत विक्रम सिंह के साथ घर पहुंची। घर के भीतर जाकर विधायक ने शहीद की मां और पत्नी से मुलाकात कर श्रद्वाजंलि अर्पित की। गमगीन माहौल में पहुंची विधायक भी अपने आंसू नहीं रोक पाई। विधायक भी शहीद की पत्नी के साथ गमगीन रही। वहीं डीएम शकुंतला गौतम भी भावुक दिखी।
प्रभारी मंत्री मोहिसिन रजा ने कहा कि शहीद के परिवार के साथ प्रदेश की सरकार और जिला प्रशासन खड़ा है। अनिल मौर्या जी देश के लिए शहीद हुए है। उनकी बहादुरी की चर्चा पूरे देश में है। मुख्यमंत्री जी की ओर से घोषित सहायता को परिवार को उपलब्ध करा दिया गया है। शहीद के नाम से गांव में शहीद पथ और पार्क भी बनाया जाएगा। अधिकारियों को इसका निर्देश दिया गया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story