Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आरआरएस की नई पहल, NMO ने मेडिकल स्टूडेंट्स को दिलाई चरक शपथ

गुजरात में आरआरएस के अनुषांगिक (Subsidiary) संगठन नेशनल मेडिकोस ऑर्गनाइजेशन (NMO) द्वारा मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए एक नई पहल की गई है।

आरआरएस की नई पहल, NMO ने मेडिकल स्टूडेंट्स को दिलाई चरक शपथ
X

गुजरात में आरआरएस के अनुषांगिक (Subsidiary) संगठन नेशनल मेडिकोस ऑर्गनाइजेशन (NMO) द्वारा मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए एक नई पहल की गई है। चिकित्सा विज्ञान से जुड़े तमाम स्टूडेंट्स को भारतीय संस्कृति से जोड़ने के लिए एनएमओ के द्वारा गुजरात के करीब 3500 मेडिकल स्टूडेंट्स को 'चरक शपथ' दिलाई गई है।

इसे भी पढें: हनीप्रीत के वकील ने कोर्ट में दी ये दलील, हनीप्रीत ने जज से कहा ये

मेडिकल स्टूडेंट्स को दिलाई गई चरक शपथ का नाम आयुर्वेद के जनक कहे जाने वाले महर्षि चरक के नाम पर रखा गया है। इसके लिए संघ द्वारा पिछले 15 वर्षों से प्रयास किए जा रहे थे और इस वर्ष NMO द्वारा चरक संहिता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में गुजरात के 17 मेडिकल कॉलेजों में पढ़ रहे 3500 विद्यार्थियों को भी शामिल किया गया।

अहमदाबाद मेडिकल असोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. वसंत पटेल ने कहा कि चरक संहिता का संबंध आयुर्वेद से है और नई चिकित्सा पद्धति के स्टूडेंट्स को इसमें लिखी शपथ से कोई सारोकार नहीं है इसलिए अच्छा होता कि इस शपथ को आयुर्वेद से जुड़े स्टूडेंट्स को दिलाया जाता।

इसे भी पढें: 24 साल बाद भारत को फिर से दहलाने की दाऊद ने रची साजिश

बता दें कि संघ के इस संगठन की शुरुआत साल 1977 में हुई थी। संगठन के लोगों द्वारा तभी से चरक शपथ को सामाजिक रुप से प्रशस्त करने के लिए काम किया जा रहा है। पिछले 15 साल में इस अभियान को तेज किया है और ये संगठन इस दिशा में देश के 18 राज्यों में सक्रिय रूप से काम कर रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story