Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ट्रेड यूनियनों की दो दिवसीय हड़ताल में खुला रह सकता है SBI

केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर कल से शुरू होने वाली दो दिवसीय हड़ताल का बैंकिंग क्षेत्र के कामकाज पर आंशिक असर पड़ने की संभावना है। बैंकिंग यूनियन के एक अधिकारी ने सोमवार को यह बात कही।

ट्रेड यूनियनों की दो दिवसीय हड़ताल में खुला रह सकता है SBI
X

केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर कल से शुरू होने वाली दो दिवसीय हड़ताल का बैंकिंग क्षेत्र के कामकाज पर आंशिक असर पड़ने की संभावना है। बैंकिंग यूनियन के एक अधिकारी ने सोमवार को यह बात कही। केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने आठ और नौ जनवरी को दो दिन की आम हड़ताल का आह्वान किया है।

अधिकारी ने कहा कि इन दो दिन के दौरान देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में संभवत: कामकाज होगा। एसबीआई की 85,000 शाखाएं हैं। इसके अलावा कुछ अन्य राष्ट्रीयकृत बैंकों में भी सामान्य कामकाज होने की उम्मीद है।
यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस के पश्चिम बंगाल के संयोजक सिद्धार्थ खान ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘एसबीआई की सभी शाखाओं में परिचालन होगा। बैंक कर्मचारी यूनियन के नौ घटकों में से सिर्फ दो ने हड़ताल का आह्वान किया है। शेष हड़ताल का समर्थन नहीं कर रहे हैं।'
आल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन और बैंक एम्पलाइज फेडरेशन आफ इंडिया ने ही हड़ताल का आह्वान किया है। खान ने कहा कि एसबीआई के अलावा इंडियन ओवरसीज बैंक और बैंक आफ इंडिया में सामान्य कामकाज होगा। कुछ अन्य बैंकों में कामकाज आंशिक तौर पर प्रभावित हो सकता है।
स्टेट बैंक के मुख्य महाप्रबंधक बंगाल मंडल, आर के मिश्रा ने कहा कि किसी भी हड़ताल के समय बैंक हमेशा ही कामकाज जारी रखने का प्रयास करता है। मंगलवार और बुधवार को भी बैंक में सामान्य कामकाज जारी रहने की उम्मीद है। रिजर्व बैंक के कर्मचारियों ने हालांकि आठ जनवरी को ही हड़ताल का समर्थन किया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story