Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

SSC पेपर लीक मामलाः छात्रों ने दिया सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम, 31 मार्च को संसद का करेंगे घेराव

SSC पेपर लीक मामले को लेकर छात्रों ने सरकार को 15 दिनों का अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि अगर सरकार हमारी मांग पूरी नहीं करती तो देशभर से छात्र 31 मार्च को दिल्ली पहुंचकर संसद का घेराव करेंगे।

SSC पेपर लीक मामलाः छात्रों ने दिया सरकार को 15 दिन का अल्टीमेटम, 31 मार्च को संसद का करेंगे घेराव
X
एसएससी पेपर लीक मामले को लेकर छात्रों ने सरकार के खिलाफ़ मौर्चा खोलने का ऐलान कर दिया हैं। छात्र भारी संख्या में दिल्ली स्थित सीजीओ बिल्डिंग के बाहर इकट्ठे हुए। छात्रों ने 31 मार्च तक मामले की सीबीआई जांच ना होने पर सरकार के खिलाफ़ हल्लाबोल करने का फैसला लिया है।
छात्रों ने सरकार को 15 दिनों का अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि अगर सरकार हमारी मांग पूरी नहीं करती तो देशभर से छात्र 31 मार्च को दिल्ली पहुंचकर संसद का घेराव करेंगे। और सरकार पर मांगे पूरी करने का दबाव बनाएंगे।
आपको बता दे कि पिछले 18 दिनों से छात्र सीजीओ बिल्डिंग के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। छात्रों का आरोप है कि केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए थे। पर छात्रों का आरोप है कि हम अपना प्रदर्शन तबतक जारी रखेंगे जब तक कि सरकार हमें जांच को लेकर लिखित आश्वासन नहीं दे देते।

जाने क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि एसएससी द्वारा 21 फरवरी को स्नातक स्तर की परीक्षा आयोजित होनी थी। लेकिन पेपर से ठीक पहले प्रश्न-पत्र के लीक होने से छात्र गुस्से में थे। जिसके चलते एसएससी ने 24 फरवरी को एक नोटिस जारी किया था।
जिसमें तकनीकी खामियों के चलते 21 फरवरी को होने वाली परीक्षा 9 मार्च को कराए जाने की बात कही गई थी। नोटिस में एसएससी के चैयरमैन आशिम खुराना ने दो कोचिंग संस्थानों पर छात्रों को भड़काने का आरोप लगाया।
उन्होंने ये भी कहा कि एसएससी मंगलवार को प्रदर्शन कर रहे छात्रों के एक ग्रुप से भी मिला जिसमें छात्रों से अपने आरोपों को लेकर सबूत पेश करने के लिए कहा गया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story