Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

श्रीदेवी मौत मामला: दुबई में श्रीदेवी का केस बंद, दफ़न हो गया सबसे बड़ा ये सवाल

श्रीदेवी की आकस्मिक मौत के मामले को एक नाटकीय मोड़ देते हुए दुबई की सरकार ने कहा कि उनकी मौत होटल के बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से हुई।

श्रीदेवी मौत मामला: दुबई में श्रीदेवी का केस बंद, दफ़न हो गया सबसे बड़ा ये सवाल
X

दुबई पुलिस ने श्रीदेवी की बाथटब में डूबने से हुई मौत का केस बंद कर दिया है। श्रीदेवी के शव को पोस्टमार्टम के दो दिन बाद उनके पति बोनी कपूर और बेटे अर्जुन कपूर को सौंप दिया है, जिसे वह लेकर आज शाम तक भारत आ जायेंगे। रूपहले पर्दे की खूबसूरत अभिनेत्री श्रीदेवी की आकस्मिक मौत के मामले को एक नाटकीय मोड़ देते हुए दुबई की सरकार ने कहा कि उनकी मौत होटल के बाथटब में दुर्घटनावश डूबने से हुई।

इससे पहले दुबई पुलिस ने भारतीय दूतावास से कहा है कि अभिनेत्री का शव सुपुर्द करने से पहले एक और ‘मंजूरी' मिलनी बाकी है। यूएई में भारत के राजदूत नवदीप सूरी ने कहा कि दुबई पुलिस एक और ‘मंजूरी' मिलने के बाद ही शव सुपुर्द कर सकती है। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि किस तरह की ‘मंजूरी' की जरूरत है। सूरी ने कहा, यह उनकी आंतरिक प्रक्रिया है। हम नहीं जानते।

दुबई सरकार ने ट्विटर पर लिखा कि पुलिस ने मामला ‘दुबई लोक अभियोजन' को सौंप दिया है, जो इस तरह के मामलों में अपनायी जाने वाली कानूनी प्रक्रिया का पालन करेगा। दुबई सरकार के मीडिया अधिकारी ने ट्विटर पर कहा, पोस्टमार्टम विश्लेषण होने के बाद दुबई पुलिस मुख्यालय ने आज बताया कि भारतीय अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत उनके होटल के कमरे में बाथटब में बेहोश होने के बाद डूबने से हुई।

दफ़न हो गया सबसे बड़ा सवाल

दुबई के अखबार खलीज टाइम्स ने अपनी एक खबर में कहा कि मंगलवार दोपहर (स्थानीय समयानुसार) शव पर लेप लगाया जा सकता है। अभिनेत्री का शव लाने की प्रक्रिया तेज करने के लिए भारतीय दूतावास एवं वाणिज्य दूतावास स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर प्रयास कर रहे हैं। यह साफ नहीं हुआ है कि 54 वर्षीय अभिनेत्री किस कारण से बेहोश हुईं और क्या दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत की शुरूआती खबर सच है।

श्रीदेवी की मौत का रहस्य

उनकी मौत से पूरे देश में उनके प्रशंसक और फिल्म जगत हैरान है। दुर्घटनावश डूबने की इस ताजा खबर से श्रीदेवी की मौत को लेकर बना रहस्य और गहरा गया है। उनके परिवार ने अभिनेत्री की मौत के बाद दिए गए शुरूआती बयान के बाद से कुछ नहीं कहा है और मीडिया से दुख के इस समय में उन्हें अकेला छोड़ देने का अनुरोध किया है।

श्रीदेवी की मौत पर बॉलीवुड हुआ हताश

श्रीदेवी के आकस्मिक मौत से हैरान फिल्म जगत के लोग और प्रशंसक उनके देवर अभिनेता अनिल कपूर के घर पहुंचे। अनिल के बंगले पर माहौल गमगीन है, जहां श्रीदेवी और उनके पति बोनी कपूर की बेटियां खुशी और जाह्णवी रह रही हैं। अनिल बोनी के छोटे भाई हैं। अपना दुख जाहिर करने के लिए अनिल के घर जाने वालों में फिल्मकार फराह खान, करन जौहर, फरहान अख्तर, रितेश सिद्धवानी, रेसूल पुकुट्टी, सरोज खान और हनी ईरानी समेत अन्य लोग शामिल थे।

श्रीदेवी के शरीर में शराब के अंश

मशहूर अदाकारा श्रीदेवी की मौत को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। फारेंसिक रिपोर्ट के मुताबिक श्रीदेवी के शरीर में शराब के अंश पाए गए हैं। इसमें बताया गया है कि बाथटब में डूबने की वजह से श्रीदेवी की मौत हुई है। नशे की वजह से टब में गिरी गल्फ न्यूज में पुलिस के हवाले से बताया है कि शुरुआती जांच में इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि शायद शराब के नशे में श्रीदेवी अपना संतुलन खोकर बाथटब में गिर गईं। इसके बाद डूबने से उनकी मौत हो गई।

श्रीदेवी का अंतिम संस्कार

श्रीदेवी के अंतिम दर्शन के लिए मुंबई में पूरे बॉलीवुड के साथ उनके फैन्स और करीबी इंतजार कर रहे हैं। मुंबई के वर्सोवा स्थित उनके बंगले में अंतिम यात्रा की तैयारियां की जा रही हैं। अंतिम संस्कार जुहू के मुक्तिधाम में किया जाएगा। - दुबई में विदेशी नागरिकों की स्वाभाविक मौत पर भी कानूनी प्रक्रिया पूरी होने में एक-दो दिन लगते हैं। यूएई में भारतीय एंबेसडर नवदीप सूरी और दुबई में भारतीय कॉन्स्युलेट विपुल ने जरूरी औपचारिकताएं पूरी कीं। श्रीदेवी को सफेद रंग बेहद पसंद था।

श्रीदेवी की अंतिम इच्छा

वे अपने परिवार वालों और करीबियों से कहती थीं कि मेरी आखिरी वक्त में सबकुछ सफेद हो। यही वजह है कि उनकी अंतिम यात्रा में इस्तेमाल होने वाली हर चीज को सफेद रखा जा रहा है। घर के पर्दे सफेद रंग के कर दिए गए हैं। फूल भी सफेद मंगाए गए हैं। श्रीदेवी की फोरेंसिक रिपोर्ट में इसे ‘एक्सीडेंटल ड्राउनिंग' यानी ‘दुर्घटनावश डूबना' लिखा गया है।

श्रीदेवी का पोस्टमार्टम

रिपोर्ट में अदाकारा का पूरा नाम ‘श्रीदेवी बोनी कपूर अय्यपन' उनके पासपोर्ट का नंबर, हादसे की तारीख और मौत की वजह बताई है। मंगाया फुटेज दुबई फारेंसिक डिपार्टमेंट किसी भी तरह की आपराधिक साजिश को नकार चुका है, लेकिन सरकारी वकील ऑटोप्सी रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं बताया जा रहा है।

श्रीदेवी मौत मामला

सरकारी वकील ने उस होटल की सीसीटीवी फुटेज मंगाई है जिसमें श्रीदेवी की मौत हुई। उन्हें इस पर भरोसा नहीं कर पा रहा है कि श्रीदेवी अचेत होकर बाथटब में गिरीं और डूबने से मौत हुई। बोनी का बयान दर्ज स्थानीय खबरों के मुताबिक श्रीदेवी की मौत के मामले में पुलिस ने करीब 4 घंटे तक उनके पति बोनी कपूर से पूछताछ भी की थी। दुबई पुलिस के 4 अधिकारियों ने मौत के मामले में बोनी से कैमरों के बीच पूछताछ की है। बोनी के अलावा राशिद अस्पताल में श्रीदेवी को लाने वाले 3 अन्य लोगों से भी पूछताछ की गई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story