Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

International Yoga Day 2018: यूरोपीय संसद में योग सत्र का नेतृत्व करेंगे श्री श्री रविशंकर

इस विशेष सत्र में आंतरिक शांति और अच्छे स्वास्थ्य के लिए आसन, श्वास अभ्यास और ध्यान सहित विभिन्न योगिक तकनीकों का मिश्रण होगा।

International Yoga Day 2018: यूरोपीय संसद में योग सत्र का नेतृत्व करेंगे श्री श्री रविशंकर
X

बेल्जियम स्थित भारतीय दूतावास और द आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन की साझेदारी से यूरोपीय संसद के अंदर येहुदी मेनहेन स्पेस में 12.00 से 1.30 बजे तक श्री श्री रविशंकर एक विशेष योग सत्र का नेतृत्व करेंगे।

जिसमें सांसद, यूरोपीय आयोग के अधिकारी, यूरोपीय विदेश कार्य सेवा एवं अन्य वीआईपी व्यक्ति भाग लेंगे। उम्मीद है। इस विशेष सत्र में आंतरिक शांति और अच्छे स्वास्थ्य के लिए आसन, श्वास अभ्यास और ध्यान सहित विभिन्न योगिक तकनीकों का मिश्रण होगा।

यूरोपीय संसद के अध्यक्ष एंटोनियो ताजानी एवं भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, मुख्य अतिथि के रूप में समारोह में शामिल होंगें। समकालीन जीवन शैली ने दुनिया भर में अधिक से अधिक लोगों को योग से होने वाले फायदों के प्रति आकर्षित किया है।

योग धर्म, संस्कृति और भाषा की बाधाओं को तोड़ने में कामयाब रहा है। रोजमर्रा की जीवन शैली में योग ने अपनी ऊर्जा शक्तियों अथवा शांति एवं समृद्धि लाने की क्षमता के साथ ही अपना रास्ता भी खोज लिया है।

150 देशों में 2000 स्थानों पर योग

चौथे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को चिह्नित करने के लिए, आर्ट ऑफ लिविंग ने विश्व स्तर पर सप्ताह भर के लिए कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है। ये कार्यक्रम योग और उसके प्रामाणिक प्रथाओं की समावेशी भावना को बढ़ावा देने में मदद करेंगी।

150 से अधिक देशों के लाखों उत्साही और अभ्यासरत योगी विश्व भर के 2000 स्थानों पर आयोजित होंने वाले श्रीश्री योगा के कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए तैयार हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story