Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रेसिडेंट कोविंद ने कहा- श्रीलंका भारत की ‘पड़ोस पहले'' नीति का एक खास और अहम हिस्सा है

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि श्रीलंका भारत की ‘पड़ोस पहले'' नीति का एक खास और अहम हिस्सा है। श्रीलंका से आए एक संसदीय शिष्टमंडल का स्वागत करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि भारत का विकास और दक्षिण एशियाई क्षेत्र की समृद्धि एक-दूसरे से जुड़ी हुई है।

प्रेसिडेंट कोविंद ने कहा- श्रीलंका भारत की ‘पड़ोस पहले नीति का एक खास और अहम हिस्सा है
X

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोमवार को कहा कि श्रीलंका भारत की ‘पड़ोस पहले' नीति का एक खास और अहम हिस्सा है। श्रीलंका से आए एक संसदीय शिष्टमंडल का स्वागत करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि भारत का विकास और दक्षिण एशियाई क्षेत्र की समृद्धि एक-दूसरे से जुड़ी हुई है।

श्रीलंकाई संसद के स्पीकर कारू जयसूर्या की अगुवाई वाले शिष्टमंडल ने यहां राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात की। कोविंद ने कहा कि भारत दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है।

इसे भी पढ़ें- FACT CHECK: अनिल शिरोले ने शेयर की भारत बंद की फेक फोटो, गिरिराज सिंह ने भी किया रीट्वीट

राष्ट्रपति कार्यालय से जारी एक बयान के मुताबिक, ‘‘इसमें श्रीलंका के विकास और प्रगति की भी जबर्दस्त संभावनाएं हैं। भारत के विशाल बाजार से श्रीलंका को भी फायदा मिल सकता है। भारत के लिए श्रीलंका इसकी ‘पड़ोस पहले' नीति का खास और अहम हिस्सा है।'

कोविंद ने कहा कि श्रीलंका के साथ ठोस विकासात्मक साझेदारी होना भारत के लिए सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि यह शिक्षा, संस्कृति, कौशल विकास, आजीविका सहायता एवं स्वच्छता सहित सभी क्षेत्रों में है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story