Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खुशखबरीः स्पाइस जेट ने शुरू की ‘उड़ान'' योजना के तहत 14 नई उड़ानें

सस्ती विमान सेवाएं देने वाली निजी विमानन कंपनी स्पाइस जेट ने रविवार को सरकार की ‘उड़ान'' योजना के तहत 14 नयी उड़ानें शुरू करने की घोषणा की।

खुशखबरीः स्पाइस जेट ने शुरू की ‘उड़ान योजना के तहत 14 नई उड़ानें
X

सस्ती विमान सेवाएं देने वाली निजी विमानन कंपनी स्पाइस जेट ने रविवार को सरकार की ‘उड़ान' योजना के तहत 14 नई उड़ानें शुरू करने की घोषणा की।

इसके तहत कंपनी झारसुगुड़ा, किशनगढ़ और लखीमपुर जैसे कम हवाई सेवा वाले क्षेत्रों में अपनी सेवाएं शुरू करेगी। इसके अलावा कंपनी ने घरेलू बाजार में मेट्रो शहरों और गैर-मेट्रो शहरों के बीच 14 नई सीधी उड़ानें भी शुरू करने की घोषणा की है।

उल्लेखनीय है कि सरकार ने उड़ान योजना (उड़े देश का आम नागरिक) क्षेत्रीय हवाई संपर्क बढ़ाने के लिए शुरू की है। इसके तहत एक निश्चित दूरी के लिए विमान किरायों की अधिकतम सीमा तय कर दी गई है। इसका मकसद देश के कम सेवा वाले या गैर सेवा वाले हवाईअड्डों पर हवाई यात्रा सेवाओं को शुरू करना है।

स्पाइस जेट ने एक बयान में कहा, ‘‘उड़ान योजना के तहत उसने किशनगढ़-अहमदाबाद-किशनगढ़, लखीमपुर-गुवाहाटी-लखीमपुर, जयपुर-अमृतसर-जयपुर, दिल्ली-झारसुगुड़ा-दिल्ली, हैदराबाद-झारसुगुड़ा-हैदराबाद, कोलकाता-झारसुगुड़ा-कोलकाता और भोपाल-उदयपुर-भोपाल मार्ग पर 31 मार्च से सेवाएं शुरू की हैं।'

इसके अलावा कंपनी ने मुंबई-भोपाल-मुंबई, मुंबई-गोरखपुर-मुंबई, चेन्नई-पटना-चेन्नई, दिल्ली-भोपाल-दिल्ली (दो नयी उड़ान), जयपुर-धर्मशाला-जयपुर और सूरत-भोपाल-सूरत के बीच नयी सीधी उड़ानें शुरू की हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story