Breaking News
Top

BJP National Council Meeting Live Update : अमित शाह ने कहा- उत्तर प्रदेश में 73 से 74 सीटें भाजपा की होगी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jan 11 2019 7:39PM IST
BJP National Council Meeting Live Update :  अमित शाह ने कहा- उत्तर प्रदेश में 73 से 74 सीटें भाजपा की होगी

भाजपा की राष्ट्रीय परिषद (BJP National Council) की दो दिवसीय बैठक रामलीला मैदान में ध्वजारोहण के साथ शुरुआत हुई। इस बैठक के साथ भाजपा ने अपने 'मिशन 2019' (Mission 2019) का आगाज किया। इस बैठक में लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019) की तैयारियों को लेकर लेकर भी मंथन किया जाएगा।

यहां पढ़िए बीजेपी काउंसिल मीटिंग की खास बातें- 

- कुछ समय से जो स्वयं जमानत पर हैं, जिन पर इनकम टैक्स का 600 करोड़ रुपए बकाया हो, ऐसे लोग मोदी जी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं। जनता की सूझबूझ बहुत ज्यादा है। मोदी जी का प्रामाणिक जीवन और निश्कंलक चरित्र जनता के सामने है।

- भाजपा चाहती है जल्द से जल्द उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो और इसमें कोई दुविधा नहीं हैं। हम प्रयास कर रहे है कि सुप्रीम कोर्ट में चल रहे केस की जल्द से जल्द सुनवाई हो लेकिन कांग्रेस इसमें भी रोड़े अटकाने का काम कर रही है।

- अमित शाह ने कहा कि गांधी जी के बाद स्वच्छता कोरा नारा था, मोदी जी ने आज स्वच्छता को देश का अभियान बनाया और आज देश पूर्ण रूप से स्वच्छ बनने की ओर अग्रसर हो रहा है।

- देश की सीमाओं की सुरक्षा का प्रबंधन कैसा हो, मोदी जी की सरकार में इसका आर्दश मॉडल आज दुनिया देख रही है।

- अमित शाह ने कहा कि 2014 तक 60 हजार घर ऐसे थे जिनके पास अपना बैंक अकाउंट नहीं था, लेकिन मोदी जी ने एक झटके में ही इन सभी का अकाउंट बैंक में खोल दिया।

- अमित शाह ने कहा कि जवानों को 'वन रैंक, वन पेंशन' देकर नरेंद्र मोदी सरकार ने उन्हें सम्मान देने का काम ने किया है। हमारी सरकार ने गोली का जवाब गोले से दिया है। मोदी सरकार ने देश की सुरक्षा को सुनिश्चित करने का काम किया है।

-अमित शाह ने कहा कि हमने गरीबों के कल्याण के लिए बहुत सारे काम किये हैं, उसके साथ-साथ हमारे देश की सुरक्षा भी महत्वपूर्ण है। 2014 से पहले देश के जवानों की हत्या कर दी जाती थी, आये दिन बॉर्डर से घुसपैठ होती थी, इस प्रकार की स्थिति में हमने देश संभाला था। 

- अमित शाह ने कहा कि हम चुन-चुनकर घुसपैठियों को देश से बाहर करेंगे।

- अमित शाह ने कहा कि 2014 में 6 राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकारें थी और 2019 में 16 राज्यों में भाजपा की सरकारें हैं। 5 साल के अंदर भाजपा का गौरव दिन दोगुनी गति से बढ़ा है।

-अमित शाह ने कहा कि एक दूसरे का मुंह न देखने वाले आज हार के डर से एक साथ आ गए हैं, वो जानते हैं कि अकेले नरेंद्र मोदी जी को हराना मुमकिन नहीं है।

- उत्तर प्रदेश में से 73 से 74 सीटें भाजपा की होगी: अमित शाह 

- अमित शाह ने कहा कि 2019 का चुनाव भारत के गरीब के लिए बहुत मायने रखता है। स्टार्टअप को लेकर निकले युवाओं के लिए ये चुनाव मायने रखता है, करोड़ों भारतीय जो दुनिया में भारत का गौरव देखने चाहते हैं उनके लिए ये चुनाव मायने रखता है।

- 2019 का चुनाव वैचारिक युद्ध का चुनाव है। दो विचारधाराएं आमने सामने खड़ी है। 2019 का युद्ध सदियों तक असर छोड़ने वाला है और इसीलिए मैं मानता हूं कि इसे जीतना बहुत महत्वपूर्ण है- अमित शाह

- रामलीला मैदान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि ये अधिवेशन भारतीय जनता पार्टी के देशभर में फैले कार्यकर्ताओं के लिए संकल्प करने का अधिवेशन है।   

- अमित शाह ने कहा कि जिस भारत की कल्पना विवेकानंद जी ने की थी उस भारत को हम मोदी जी के नेतृत्व में बनाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं।

- अमित शाह ने कहा कि अटल जी जनसंघ के समय से ही देश की राजनीति के ध्रुव तारे की तरह चमके थे, भाजपा के संस्थापक अध्यक्ष थे। देश के हर कौने में भाजपा को पहुंचाने के लिए अटल जी और आडवाणी जी की जोड़ी ने जो संघर्ष किया है, ऐसा संघर्ष शायद ही हुआ हो।


ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
special story on bjp national council meeting live updates and latest updates

-Tags:#Lok Sabha Elections 2019#BJP National Council Meeting#Mission 2019#PM Modi#AbkiBaarPhirModiSarkar

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo