Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बाबरी केस: आज कोर्ट में पेश होगा 197वां गवाह

सीबीआई ने इस मामले में लखनऊ में गवाही दे चुके 196 और रायबरेली में गवाही दे चुके 57 साक्षियों की एक सूची तैयार की।

बाबरी केस: आज कोर्ट में पेश होगा 197वां गवाह
X

बाबरी मामले की सुनवाई कर रही सीबीआई की विशेष अदालत ने प्रकरण के 197वें गवाह को पेश होने के लिए बुधवार को समन जारी करते हुए उसे अदालत में पेश होने का आदेश दिया।

इसके पूर्व, सीबीआई ने इस मामले में लखनऊ में गवाही दे चुके 196 और रायबरेली में गवाही दे चुके 57 साक्षियों की एक सूची तैयार की।

ये सूचियां मामले के अभियुक्त भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी तथा अन्य के वकीलों को दी गईं। वकीलों ने अब तक गवाही दे चुके गवाहों के बयानों की प्रतिलिपि भी मांगी, जो उन्हें प्रदान की गई।

आपको बता दें कि इससे पहले बाबरी ढांचा ढहाए जाने के मामलों की सुनवाई कर रही विशेष सीबीआई अदालत में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती समेत 12 आरोपियों पर आरोप तय कर दिए थे।

विशेष सीबीआई न्यायाधीश एसके यादव की अदालत में पूर्व उप प्रधानमंत्री आडवाणी, पूर्व केंद्रीय मंत्री जोशी, मौजूदा केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा नेता विनय कटियार, विश्व हिंदू परिषद के नेता विष्णु हरि डालमिया और साध्वी रितंभरा ने खुद को आरोपों से बरी किए जाने का आवेदन अदालत में दिया, जिसे न्यायाधीश ने खारिज कर दिया था।

इसके बाद अदालत में आडवाणी, जोशी, कटियार, डालमिया, उमा भारती, साध्वी रितम्भरा, राम विलास वेदांती, बैकुंठलाल शर्मा उर्फ प्रेम, चम्पत राय बंसल, महंत नृत्यगोपाल दास, महंत धर्मदास, सतीश प्रधान उपस्थित हुए थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story