Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

समाजवादी पार्टी ने जारी की 77 उम्मीदवारों की लिस्ट, ये हैं उम्मीवारों के नाम

सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने 77 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है।

समाजवादी पार्टी ने जारी की 77 उम्मीदवारों की लिस्ट, ये हैं उम्मीवारों के नाम
X
लखनऊ. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन के तुरंत बाद सपा ने अपने 77 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा जारी कर दी है। इससे पहले समाजवादी पार्टी अपने 209 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर चुकी है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के फैसले के बाद प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने 77 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। समझौते में सपा ने अमेठी छोड़ी। रायबरेली से सपा 3 सीटों पर लड़ेंगी चुनाव ।
बता दें कि इससे पहले सपा ने पहली लिस्ट में 191 और दूसरी लिस्ट में 17 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया था। पहली बार जारी की गई लिस्ट में समाजवादी पार्टी ने आठ ऐसी सीटों से भी अपने उम्मीदवार खड़े किए थे, जहां कांग्रेस का कब्जा है। हालांकि, समाजवादी पार्टी ने कहा था कि अगर कांग्रेस के साथ गठबंधन होता है तो कांग्रेस की कब्जे वाली सीटों से वह अपने उम्मीदवारों का नाम वापस ले लेगी।
कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर हुई बातचीत के मुताबिक समाजवादी पार्टी को अब 12 सीटों पर और अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना बाकी है। कांग्रेस के साथ हुए समझौते के तहत सूबे में एसपी 298 सीटों पर और कांग्रेस 105 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम और कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में गठबंधन का ऐलान किया है।

आगे की स्लाइड्ड पर क्लिक कर, पढ़िए उम्मीदवारों के नाम -

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story