Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मतदान के दौरान आपस में भिड़े कई पार्टियों के समर्थक, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

वोटिंग के दौरान कई पोलिंग बूथों पर टकराव की नौबत आई, जिसके बाद दौरान पुलिस ने बल प्रयोग भी किया।

मतदान के दौरान आपस में भिड़े कई पार्टियों के समर्थक, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
X
लखनऊ. शनिवार 11 फरवरी को यूपी में हुए मतदान के दौरान कई केंद्रों पर पार्टी समर्थक आपस में भिड़ गए। इस दौरान पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मतदान के पहले चरण में शनिवार को हुई वोटिंग के दौरान कई पोलिंग बूथों पर टकराव की नौबत आई। कहीं सपा-भाजपा, कहीं भाजपा-रालोद और कहीं सपा-बसपा समर्थक भिड़ते देखे गए।
हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह हाताल पर काबू पाया, लेकिन एटा में स्थिति नियंत्रण से बाहर होने पर पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। वहीं बिजनौर में तनाव मतदान होने तक बरकरार रहा। शामली के थानाभवन में रालोद और भाजपा प्रत्याशी समर्थको में टकराव हो गया यहां भाजपा के संगीत सोम और सपा के शाहिद मंजूर के किठौर मतदान केंद्र में घुसने को लेकर हंगामा और पथराव हुआ। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर पथराव कर रहे लोगों को खदेड़ दिया।
मेरठ के अजराडा गांव में बूथ संख्या 48 पर समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी एजेंटों में मारपीट हो गई। पुलिस ने लाठी फटकार कर मामला शांत किया। इधर, भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व मेरठ शहर से प्रत्याशी लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने सपरिवार स्वामी पाडा के मतदान केंद्र पर मतदान किया किठौर में सपा के कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर के मतदान केंद्र में घुसने को लेकर जमकर हंगामा और पथराव हुआ था। सपा प्रत्याशी की ऐसे हरकत के बाद भाजपाइयों ने भी बूथ में जबरन घुसने की कोशिश की।
दोपहर करीब साढ़े तीन बजे सरधना क्षेत्र में चंद्रशेखर स्कूल में बने बूथ में भाजपा विधायक व प्रत्याशी संगीत सोम घुस गए और वहां वोटरों से बातचीत करने लगे। इस पर सपा समेत कुछ अन्य दलों के कई लोग भी जबरन बूथ में घुस गए और हंगामा शुरू कर दिया। लोगों ने पुलिस से धक्का मुक्की की लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनी रही। इस दौरान जहां सोम समर्थकों ने मोदी के नारे लगाए वहीं सपाइयों ने संगीत सोम के खिलाफ नारेबाजी की। हंगामा बढ़ता देख संगीत सोम बूथ से बाहर निकले और समर्थकों के साथ गाड़ी में बैठकर चले गए। अभी सपाई हंगामा कर रहे हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story