Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सपा के उम्मीदवार घोषित, कटे कई बड़े नेताओं के पत्ते

अखिलेश ने मुलायम सिंह को सौंपी थी 403 उम्मीदवारों की सूची

सपा के उम्मीदवार घोषित, कटे कई बड़े नेताओं के पत्ते
X

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने अपने 325 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। गौरतलब है कि प्रदेश के मुख्यमंंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह को 403 उम्मीदवारों के नाम सौंपे थे। सूत्रों के मुताबिक मुलायम ने इनमें से अधिकतरों का टिकट काट दिया है। खास बात ये है कि पार्टी ने 53 मौजूदा विधायकों का टिकट काट दिया है। मुलायम सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया क‌ि ट‌िकट के ल‌िए 4200 लोगों ने अप्लाई क‌िया था।

जिन सीटों के लिए एसपी उम्मीदवारों का ऐलान किया गया, उनमें से 176 पर समाजवादी पार्टी का कब्जा है। बाकी की 149 सीटें ऐसी हैं, जहां एसपी प्रत्याशी नहीं जीते थे। मुलायम के मुताबिक, बाकी 78 सीटों पर विचार विमर्श करने के बाद उम्मीदवरों का ऐलान किया जाएगा।
बाराबंकी के रामनगर सीट से मंत्री अरविंद सिंह गोप का टिकट कट गया है। उनकी जगह बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे को टिकट मिला है। वहीं, अयोध्या सीट से पवन पांडे की जगह आशीष पांडे को टिकट मिला है। गोप और पवन पांडे को अखिलेश का नजदीकी माना जाता है। वहीं, मंत्री राम गोविंद चौधरी का भी टिकट कट गया है।
मुलायम ने फिलहाल किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन की संभावनाओं को खारिज किया। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव से पहले सीएम प्रत्याशी का ऐलान नहीं होगा।
मुलायम ने कहा कि हर प्रत्याशी से बात करने के बाद प्रत्याशियों की लिस्ट तैयार की गई। मुलायम ने दावा किया कि इतनी डेमोक्रेसी किसी दूसरी पार्टी में नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि सारे प्रत्याशी चुनाव जिताऊ हैं और वे सरकार को बहुमत दिलाएंगे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story