Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राज्यपाल ने राजभवन में किया महिलाओं का यौन शोषण! जांच में जुटा गृह मंत्रालय

देश के दक्षिणी राज्य के एक गवर्नर पर यौन उत्पीड़न संबंधी आरोप लगे हैं, जिसकी शिकायत गृहमंत्रालय को मिली है।

राज्यपाल ने राजभवन में किया महिलाओं का यौन शोषण! जांच में जुटा गृह मंत्रालय
X

देश के दक्षिणी राज्य के एक गवर्नर पर यौन उत्पीड़न संबंधी आरोप लगे हैं, जिसकी शिकायत गृहमंत्रालय को मिली है। शिकायत के मुताबिक, राज्यपाल राजभवन में काम करने वाली महिलाओं पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालते हैं।

गृह मंत्रालय ने अभी तक आरोपी राज्यपाल की पहचान उजागर नहीं की है। अभी मंत्रालय द्वारा इस मामले की जांच चल रही है। जानकारी के मुताबिक, केंद्र ने राज्यपाल के ऊपर लगे इन आरोपों को गंभीरता से लेते हुए जांच एजेंसियों को मामले की जांच करने के आदेश दे दिए हैं।

यह भी पढ़ें- ISIS में भर्ती होने के आरोप में 16 तुर्की महिलाओं को फांसी, अब तक इतनी विदेशी महिलाएं गिरफ्तार

अगर जांच में राज्यपाल के खिलाफ सबूत मिलते हैं तो उन्हें तत्काल इस्तीफा देने के लिए कहा जाएगा। ऐसा कहा जा रहा है कि केंद्र ने कार्रवाई करते हुए बहरहाल राज्यपाल को समन नहीं भेजा है। लेकिन केंद्र सरकार इन आरोपों को लेकर चिंतित है क्योंकि राज्य राजनीतिक तौर पर अस्थिर है।

गौरतलब है कि पिछले साल जनवरी में इसी तरह की शिकायत मेघालय के राज्यपाल वी षणमुगनाथन के खिलाफ मिली थी। जिसके बाद मामले की जांच के बाद उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहा गया था।

षणमुगनाथन पर राजभवन को 'लेडीज क्लब' जैसा बनाने का आरोप लगा था। इस मामले में राजभवन के 100 से ज्यादा कर्मचारियों ने तब राष्ट्रपति रहे प्रणब मुखर्जी से उन्हें वापस बुलाने के लिए कहा था।

कर्मचारियों का कहना था कि षणमुगनाथन ने राजभवन की गरिमा से गंभीर समझौता किया। लोगों ने आरोप लगाए कि गवर्नर की मर्जी से ही राजभवन में लड़कियां आती-जाती है और उनमें से कई की पहुंच तो राज्यपाल के बेडरूम तक थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story