Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लखनऊ पहुंची दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जोंग सुक, मनाएंगी दिवाली

किम जोंग सुक ने भारत की अपनी यात्रा के दौरान सोमवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की और स्कूली छात्रों से संवाद किया।

लखनऊ पहुंची दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जोंग सुक, मनाएंगी दिवाली
X

दक्षिण कोरिया की प्रथम महिला किम जोंग सुक उत्तर प्रदेश का राजधानी लखनऊ पहुंच गई हैं। किम जोंग सुक ने भारत की अपनी यात्रा के दौरान सोमवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की और स्कूली छात्रों से संवाद किया।

चार दिवसीय यात्रा पर रविवार को भारत पहुंची किम दिवाली त्योहार और उत्तर प्रदेश के अयोध्या में कोरियाई रानी के लिए एक स्मारक के भूमि पूजन समारोह में भी हिस्सा लेंगी।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया कि स्नेहपूर्ण रिश्ता। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कोरिया गणराज्य की प्रथम महिला श्रीमति किम जोंग सुक से मुलाकात की।

भारत तथा आरओके (कोरिया गणराज्य) के बीच 2015 से विशेष रणनीतिक भागीदारी है और हालिया वर्षों में हमारा संबंध विविध क्षेत्रों में और प्रगाढ़ हुआ है।

स्वराज से मिलने के बाद प्रथम महिला पूर्वी दिल्ली में एएसएन उच्च माध्यमिक स्कूल गयीं। यहां पर उन्होंने छात्रों से संवाद किया। स्कूल का 2015 से दक्षिण कोरिया के जिओनम (छोन्नम) विदेशी भाषा उच्च विद्यालय से करार है।

संस्थान अपने छात्रों और शिक्षकों के लिए आदान-प्रदान कार्यक्रम करता है। छात्रों के एक समूह से बात करते हुए किम ने उनसे मन लगाकर पढ़ने और अपने देश के विकास में मदद करने को कहा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story