Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

साउथ अफ्रीका ने भारतीय कारोबारी गुप्ता बंधुओं से छीना स्थायी निवासी का दर्जा!

देश में रिश्वत मामलों पर नजर रखने वाली एजेंसी ने उन पर देश के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा से अनुचित संबंध होने का आरोप भी लगाया है।

साउथ अफ्रीका ने भारतीय कारोबारी गुप्ता बंधुओं से छीना स्थायी निवासी का दर्जा!
X

दक्षिण अफ्रीका ने भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे विवादित भारतीय कारोबारी परिवार गुप्ता बंधुओं के स्थायी निवासी का दर्जा छीनने की प्रक्रिया शुरु कर दी है। एक अधिकारी ने आज यह जानकारी दी।

पुलिस द्वारा कथित रिश्वत मामले में वांछित फरार आरोपी अजय गुप्ता से यदि उनका स्थायी निवासी दर्जा छीन लिया जाता है तो उनके दक्षिण अफ्रीकी पहचान दस्तावेजों का कोई मोल नहीं रह जाएगा और उनकी बैंकिंग सुविधाओं तक पहुंच भी खत्म हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी की श्रीलंका के राष्ट्रपति समेत 10 नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक

अजय भारत में जन्में उन तीन गुप्ता बंधुओं में से एक हैं जो दक्षिण अफ्रीका के सबसे अमीर लोगों में से एक हैं। इस समय भ्रष्टावार के आरोपों के चलते वह पुलिस की जांच के दायरे में है। देश में रिश्वत मामलों पर नजर रखने वाली एजेंसी ने उन पर देश के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा से अनुचित संबंध होने का आरोप भी लगाया है।

यह भी पढ़ें- यूपीः झांसी में पैर कटने वाले मरीज को 2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान, CM बोले- कार्रवाई कर रिपोर्ट दें

गृह मंत्री मालुसी गिगाबा के प्रवक्ता ने एजेंसी को बताया कि उन्होंने अजय के स्थायी निवास दर्जे को छीनने की संभावना पर राष्ट्रपति साइरिल रामफोसा के साथ भी बातचीत की है। इसके बाद उन्होंने इस संबंध में आंतरिक मामलों के महानिदेशक को कानूनी स्थिति जांचने के निर्देश दिए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story