Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कांग्रेस महाधिवेशन में सोनिया गांधी का पीएम पर वार, कहा- मोदी का वादा, सत्ता हथियाने की चाल

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी के जुमलो पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी के सबका साथ सबका विकास और ना खाऊंगा ना खाने दूंगा कुछ नहीं ब्लकि केवल और केवल वोट हासिल करने की एक चाल है।

कांग्रेस महाधिवेशन में सोनिया गांधी का पीएम पर वार, कहा- मोदी का वादा, सत्ता हथियाने की चाल
X
कांग्रेस महाधिवेशन में सोनिया गांधी ने कहा कि आज मैं निराश और दुख महसूस करती हूं कि मोदी सरकार संप्रग की कल्याणकारी योजनाओं को कमजोर बना रही है। आतंकवाद से लड़ने, समग्र विकास सुनिश्चित करने का प्रधानमंत्री मोदी का वादा सब ड्रामेबाजी था, सत्ता हथियाने की चाल था।
आपको बता दे कि सोनिया गांधी दिल्ली में कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन को संबोधित कर रही थी। सोनिया गांधी ने अपने भाषण में कहा कि मैं सबसे पहले राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर उन्हें बधाई देना चाहती हूं कि उन्होंने इस मुश्किल समय में पार्टी की जिम्मेदारी अपने हाथों में ली।

सोनिया गांधी ने कहा कि पार्टी की जीत देश की जीत है, और यह जीत हम सब की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस केवल एक राजनीतिक शब्द मात्र नहीं है, यह एक बदलाव है।
वहीं देश भर में कमजोर पड़ चुकी कांग्रेस को मजबूत बनाने को लेकर सोनिया गांधी ने कहा कि आज केवल एक बात महत्तवपूर्ण है और वो है कांग्रेस को एक बार फिर से मजबूत बनाना जिससे हम सभी जुड़े हुए है।
सोनिया गांधी ने आज से 40 साल पहले चिकमगूर की अप्रत्याशित विजय का हवाला देते हुए कहा कि आज एक बार फिर से समय आ गया है कि उस जीत को फिर से धोहराया जाए।
सोनिया ने राजनीति में आने को लेकर कहा कि आप सभी जानते है कि मैं किस वजह से ओर कैसे राजनीति में आई। मैं राजनीति में आना नहीं जाहती थी पर जब ने मैंने देखा कि उस समय कांग्रेस कमजोर पड़ रही है और कांग्रेस के लाखो करोड़ो कार्यकर्ताओ की भावनाओं को ध्यान में रखकर मैंने राजनीति में आने का फैसला किया।
वहीं देश की अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर सोनिया ने कहा कि आज देश की आर्थिक स्थति डामाडोल है। सोनिया ने मनमोहन सिंह सरकार के राज में अर्थव्यवस्था को सबसे मजबूत बताया। सोनिया ने कहा कि आज मुझे यह देखकर दुख होता है कि केंद्र की मोदी सरकार यूपीए सरकार के दौर में शुरु हुई योजनाओं की अनदेखी और कमजोर करने की कोशिश करती है।
सोनिया ने सरकार पर साजिशन कांग्रेस को कमजोर करने का आरोप लगाया। सोनिया ने कहा कि पिछले 4 सालों में मोदी सरकार ने कोई भी ऐसा मौका नहीं छोड़ा जिससे कांग्रेस को कमजोर किया जा सके। लेकिन कांग्रेस ना कभी डरी थी और ना ही कभी डरेगी।
वहीं सोनिया ने मोदी सरकार पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने का आरोप भी लगाया। सोनिया ने कहा कि हम मोदी सरकार और उनसे जुड़े लोगो के द्वारा किए गए भ्रष्टाचार की सबूतो के साथ पोल खोल रहे है।
सोनिया ने कहा कि देश में जहां तक कांग्रेस रहित सरकार की बात है हमारे सहयोगियों ने हमेशा अन्याय और हिंसा के खिलाफ लगातार अपनी आवाज बुंलद की है। केवल कांग्रेस पार्टी ही अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज ऊठा सकती है।
सोनिया ने कहा कि यह एक नए युग की शुरुआत है हमे जो चुनौतिया मिल रही है वो साधारण नहीं है। हमें आज अपने अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में भारत को भ्रष्टाचार मुक्त भारत का निर्माण करना है।
सोनिया गांधी ने पीएम मोदी के जुमलो पर तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी के सबका साथ सबका विकास और ना खाऊंगा ना खाने दूंगा कुछ नहीं ब्लकि केवल और केवल वोटों हासिल करने की एक चाल है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story